विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटा के अस्पताल में घुसा ब्लैक कोबरा, अफरा तफरी मचने के बाद पकड़ा गया, वीडियो वायरल

कोटा स्थित न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के परिसर में रविवार को अचानक से एक ब्लैक कोबरा सांप घुस आया. उसे देखते ही लोगों में दहशत फैल गई.

कोटा के अस्पताल में घुसा ब्लैक कोबरा, अफरा तफरी मचने के बाद पकड़ा गया, वीडियो वायरल

Rajasthan News: वैसे तो सांप के नाम से ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. वहीं जब ब्लैक कोबरा का नाम सामने आता है तो लगता है जान हथेली पर है. क्योंकि ब्लैक कोबरा जैसे सांप बहुत ही घातक और जहरीले होते हैं. वहीं वैसे तो यह जंगल में ही पाए जाते हैं. लेकिन राजस्थान में जिस तरह से गर्मी पड़ रही है वहां आम आदमी से लेकर जीव जंतु तक बेहाल है. गर्मी की वजह से ही एक ब्लैक कोबरा रविवार (2 जून) को कोटा के एक अस्पताल में घुस आया. गनीमत रही है कि किसी को इससे नुकसान नहीं हुआ. लेकिन ब्लैक कोबरा की वजह से अस्पताल में थोड़ी देर के लिए अफरा तफरी मच गई.

वहीं बाद में सांप पकड़ने वाले (Snake Catcher) को बुलाया गया. जिसने सावधानी से उस ब्लैक कोबरा को पकड़ कर ले गया. तब लोगों को राहत महसूस हुई.

अस्पताल के वार्ड में घुसा ब्लैक कोबरा

कोटा स्थित न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के परिसर में रविवार को अचानक से एक ब्लैक कोबरा सांप घुस आया. उसे देखते ही लोगों में दहशत फैल गई. पूरे अस्पताल परिसर में सांप घुसने की बात सुनकर ही लोगों में हड़कंप मच गया. सांप की वजह से अस्पताल स्टॉफ भी सहम गए. बताया जा रहा है कि अस्पताल के गेट नंबर 2 के पास एक वार्ड में सांप घुस गया. हालांकि किसी को नुकसान पहुंचाने से पहले ही सांप को स्टॉफ और वहां मौजूद लोगों ने देख लिया. इस वजह से सभी पहले ही सतर्क हो गए. वहीं आनन फानन में सांप पकड़ने वाले Snake Catcher गोविंद शर्मा को इसकी सूचना दी गई. वह फौरन अस्पताल पहुंचा और कड़ी मशक्कत के बाद उसे पकड़ने में सफल रहा.

Latest and Breaking News on NDTV

बताया जा रहा है कि जिस ब्लैक कोबरा का रेस्क्यू किया गया वह 5 फीट लंबा है. वहीं सांप पकड़ने के बाद उसे लाडपुरा के जंगल में रिलीज कर दिया गया.

आपको बता दें, ऐसा कहा जाता है कि सांप गर्मी को ज्यादा बर्दाश्त नहीं कर सकता है. ऐसे में कोटा में पहले से ही भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसे में सांप ठंडी जगह की तलाश में अस्पताल के अंदर पहुंच गया. हालांकि सांप का रेस्क्यू सावधानी से कर लिया गया. जिससे किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: बाड़मेर में पानी के टांके में डालकर मां ने अपने 4 बच्चों को मार डाला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
कोटा के अस्पताल में घुसा ब्लैक कोबरा, अफरा तफरी मचने के बाद पकड़ा गया, वीडियो वायरल
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;