Rajasthan: इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, जोधपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

Rajasthan: पुणे से जोधपुर आ रही इंडिगो की फ्लाइट 6E133 में बम की धमकी मिली है. इसके बाद फ्लाइट को जोधपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
bomb threat

Rajasthan News: फ्लाइट्स में बम की धमकियों का सिलसिला जारी है. शनिवार को इंडियन एयरलाइंस के 30 से ज्यादा विमानों में बम की धमकियां मिली हैं. लगातार मिल रही इन धमकियों से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है. इसी क्रम में   पुणे से जोधपुर आ रही इंडिगो की फ्लाइट 6E133 में बम की धमकी मिली है. धमकी मिलने के बाद फ्लाइट को जोधपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया. 

जोधपुर एयपोर्ट पर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

पिछले सात दिनों में 70 से ज्यादा विमानों में बम की धमकी मिल चुकी है. फिलहाल धमकी मिलने के बाद फ्लाइट को जांच के लिए जोधपुर एयरपोर्ट पर आइसोलेशन वे में ले जाया गया है. जहां फ्लाइट और यात्रियों के सामान की गहन जांच की जा रही है.एहतियात के तौर पर एयरपोर्ट पर पुलिस प्रशासन के साथ डॉग स्क्वॉड, फायर ब्रिगेड की टीम तैनात है.

शुक्रवार को भी मिली थी बम की धमकी

बता दें कि शुक्रवार को भी दुबई से जयपुर आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में बम की धमकी मिली थी, जिसके बाद रात करीब 1:20 बजे जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट IX 196 की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इस फ्लाइट में 189 यात्री सवार थे, जिन्हें डिबोर्ड करके सुरक्षा बलों ने पूरे प्लेन की जांच की. जिसके बाद सामने आया था कि यह धमकी ईमेल के जरिए दी गई थी.

40 फ्लाइट्स को मिली धमकी

पिछले कुछ दिनों में इंडियन एयरलाइन्स कंपनियों को लगभग 40 फ्लाइट्स में बम होने की धमकियां मिल चुकी हैं, हालांकि बाद में ये सभी झूठी साबित साबित हुई हैं. लेकिन इन बोगस धमकियों के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में बम की धमकी, 189 यात्रियों के साथ जयपुर एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग