बेंगलुरू से उदयपुर आने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, उदयपुर एयरपोर्ट पर विस्तारा विमान की चेकिंग

बम की धमकी मिलने के बाद चेकिंग में करीब ढाई घंटे का समय लग गया. ऐसे में यह फ्लाइट ढाई घंटे देरी से करीब 4:20 बजे बेंगलुरू के लिए रवाना हुई.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Bomb Threat: उदयपुर में रविवार को विस्तारा की फ्लाइट को बम से उड़ाने धमकी मिली. इस तरह की धमकी 4 दिन में तीसरी बार मिली है. महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर बेंगलुरू से उदयपुर की फ्लाइट जैसे ही दोपहर 1:20 बजे महाराणा प्रताप हवाई अड्डे पर लैंड हुई. उसी समय फ्लाइट में क्रू मेंबर को बम से उड़ाने की सूचना मिली. इस पर पैसेंजर के लिए अनाउंसमेंट की गई कि फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है.

चेकिंग के बाद फ्लाइट रवाना

विमान में बैठे यात्रियों को अपने सामान और बैग को छोड़कर, सुरक्षित स्थान पर चले जाने के लिए कहा गया. डबोक थाना के थानाधिकारी चन्द्रशेखर किलानिया ने बताया कि सोशल मीडिया पर फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली. उसके बाद मेटल डिटेक्टर और डॉग स्क्वायड की मदद से पुलिस और एयरपोर्ट सिक्योरिटी, एयरपोर्ट के अधिकारियों के निर्देशन में पैसेंजर के सामान और फ्लाइट की पूरी चेकिंग की. फ्लाइट व यात्रियों के सामान की चेकिंग के दौरान कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है. चेकिंग बाद फ्लाइट को रवाना किया गया. 

लगातार धमकी के बाद एयरपोर्ट प्रशासन की सख्ती

विस्तारा की यह फ्लाइट सुबह 11:20 पर बेंगलुरू से रवाना होकर दोपहर 1:20 बजे उदयपुर लैंड होती है. यहां से वापस दोपहर 1:55 बजे बेंगलुरू के लिए उड़ान भरती है, लेकिन बम की धमकी मिलने के बाद चेकिंग में करीब ढाई घंटे का समय लग गया. ऐसे में यह फ्लाइट ढाई घंटे देरी से करीब 4:20 बजे बेंगलुरू के लिए रवाना हुई. इधर, लगातार मिल रही धमकियों के बाद एयरपोर्ट प्रशासन ने सुरक्षा में सख्ती कर दी है. 

इससे पहले 24 ​अक्टूबर को एलायंस एयर की दिल्ली-उदयपुर-अहमदाबाद फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. इसके दूसरे दिन 25 अक्टूबर को इंडिगो की उदयपुर-दिल्ली फ्लाइट को भी धमकी मिली थी. हालांकि, चेकिंग के दौरान इनमें कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली थी. दोनों फ्लाइट को चेकिंग के बाद ढाई से तीन घंटे देरी से रवाना किया गया था. इधर, लगातार फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी के बाद पैसेंजर सहमे हुए हैं. इससे पर्यटन पर भी प्रभाव पड़ रहा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- पुणे से जोधपुर आने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, अहमदाबाद में इमरजेंसी लैंडिंग