विज्ञापन
Story ProgressBack

अशोक गहलोत के बेटे वैभव के सामने BSP ने उतारा उम्मीदवार, 3 सीटों पर फिर हुई प्रत्याशियों की घोषणा

बसपा ने राजस्थान में तीन और उम्मीदवारों की घोषणा की है. जिसमें जालौर सिरोही सीट पर भी उम्मीदवार उतारे हैं जिस सीट पर अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत चुनाव लड़ रहे हैं.

Read Time: 2 min
अशोक गहलोत के बेटे वैभव के सामने BSP ने उतारा उम्मीदवार, 3 सीटों पर फिर हुई प्रत्याशियों की घोषणा
बसपा ने वैभव गहलोत के खिलाफ उतारा उम्मीदवार

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव 2024 में सीधी-सीधी लड़ाई NDA और INDIA के बीच होने वाला है. हालांकि इसके अलावा भी कुछ पार्टियां दोनों गठबंधन से अलग चुनाव मैदान में उतर रहे हैं. राजस्थान बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे के खिलाफ ताल ठोक रहे हैं. लेकिन इससे अलग BAP और BSP भी मैदान में उतर गए हैं. माना जा रहा है कि यह पार्टियां किसी न किसी रूप में BJP और Congress को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं. बसपा ने राजस्थान में तीन और उम्मीदवारों की घोषणा की है. जिसमें जालौर सिरोही सीट पर भी उम्मीदवार उतारे हैं जिस सीट पर अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत चुनाव लड़ रहे हैं.

BSP ने अब तक उतारे 5 उम्मीदवार

बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने 13 मार्च को दो लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था. जिसमें श्रीगंगानगर और अलवर सीट शामिल है. वहीं अब 20 मार्च को एक और लिस्ट जारी की है जिसमें राजस्थान की तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. इसमें जालौर-सिरोही सीट, भरतपुर सीट और कोटा सीट के उम्मीदवारों का नाम है.

Latest and Breaking News on NDTV

बसपा के 5 सीटों के उम्मीदवार

जालौर-सिरोही सीट- लाल सिंह राठौड
भरतपुर सीट- इंजी अंजला
कोटा- भीम सिंह कुंतल
श्रीगंगानगर सीट- देवकरण नायक
अलवर सीट- फजल हुसैन

आपको बता दें, जालौर-सिरोही, भरतपुर और कोटा सीट काफी अहम हैं. जालौर सिरोही सीट पर जहां कांग्रेस से वैभव गहलोत चुनाव लड़ रहे हैं. इससे वैभव गहलोत को नुकसान पहुंच सकता है. वहीं, कोटा सीट पर ओम बिरला चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में भीम सिंह कुंतल के सामने ओम बिरला की सबसे बड़ी चुनौती होगी.

राजस्थान में बसपा के दो विधायक

बसपा ने एक बार फिर राजस्थान में लोकसभा चुनाव में अकेले उतरने का फैसला किया है. वहीं विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने किसी से गठबंधन नहीं किया. हालांकि दो विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करने में सफलता मिली. इसमें सादुलपुर और बाड़ी विधानसभा सीट शामिल हैं. सादुलपुर से मनोज कुमार को जीत मिली थी. जबकि बाड़ी से जसवंत सिंह गुर्जर को जीत मिली थी.

यह भी पढ़ेंः Congress 3rd Candidate List लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की तीसरी कैंडिडेट लिस्ट फाइनल, CEC की मीटिंग में राजस्थान की 8 सीटें क्लियर; 3 सीटों पर गठबंधन की चर्चा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close