विज्ञापन
Story ProgressBack

Budget 2024: केंद्रीय बजट 2024 से क्या है लोगों की उम्मीदें, राजस्थान जनता ने जताई यह उम्मीद

अजमेर की जनता की क्या है आगामी बजट को लेकर उम्मीद ,जानने के लिए  एनडीटीवी राजस्थान की टीम ने शहरवासियों से चर्चा की और जाने वह आगामी बजट में क्या चाहते हैं.

Read Time: 2 min
Budget 2024: केंद्रीय बजट 2024 से क्या है लोगों की उम्मीदें, राजस्थान जनता ने जताई यह उम्मीद
केंद्रीय बजट पर राजस्थान की जनता को उम्मीद

Budget 2024: केंद्र में भाजपा की सरकार का आखिरी बजट 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किया जाएगा. उससे पहले अजमेर की जनता की क्या है आगामी बजट को लेकर उम्मीद ,जानने के लिए  एनडीटीवी राजस्थान की टीम ने शहरवासियों से चर्चा की और जाने वह आगामी बजट में क्या चाहते हैं.

पेंशनर्स को समय-समय पर मिले सभी सुविधा

रिटायर्ड अस्सिटेंट इंजीनियर चंद्रबालानी ने बताया कि आरजीएसएस (RGHS) योजना में जो सुविधा सरकार द्वारा दी जाती है, कभी-कभी बंद कर दी जाती है. अस्पतालों से बुजुर्ग पेंशनर को मायूस होकर वापस लौटना पड़ता हैं. ऐसा न होकर पेंशनर्स को समय-समय पर सभी सुविधा दी जानी चाहिए.

लागू हो आठवां वेतन आयोग

रेलवे कर्मचारी मोहन चेलानी ने बताया कि केंद्र सरकार को नई पेंशन स्कीम को समाप्त करके पुरानी गारंटीड पेंशन स्कीम लागू करने की घोषणा करें और साथ ही केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए आठवें वेतन आयोग के गठन की योजना जल्द की जानी चाहिए.

Latest and Breaking News on NDTV

कम हो बैंक की EMI रेट

ग्रहणी पूजा तोलवानी ने कहा कि महिलाओं को अपने बजट का ख्याल अपने किचन से रखना होता है. ऐसे में रसोई में काम आने वाली सभी चीजों के मूल्य निर्धारित हो, बैंक कर्मी नेनू काकानी ने कहा कि सभी बैंकों को EMI की रेट कम करनी चाहिए और समय अवधि बढ़ाने के साथ  आयकर में छूट भी दी जानी चाहिए.

महिलाओ के लिए आरक्षित हों सीटें

निजी कंपनी में काम करने वाली प्रतिष्ठा ने कहा कि डिसीजन मेकिंग बॉडी में पार्टिसिपेट करने वालों को ज्यादा रिजर्वेशन देना चाहिए और जो सरकारी विभागों में महिला के लिए सीट आरक्षित होनी चाहिए और महिलाओं के लिए अवेयरनेस प्रोग्राम भी चलाई जाने चाहिए.

यह भी पढ़ें- Budget 2024: केंद्र सरकार के आखिरी बजट से किसानों को खाद और कीटनाशक दवाओं में सब्सिडी मिलने की उम्मीद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close