विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में दिखा यूपी जैसा नजारा! पहली बार मर्डर केस में आरोपी के घर पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

Bulldozer Action in Rajasthan: जोधपुर में संभवत: यह पहली कार्रवाई है जिसमें हत्या के आरोपी के घर पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है. इससे पहले एनडीपीएस एक्ट में आरोपी का मकान तोड़ा गया था.

Read Time: 3 min
राजस्थान में दिखा यूपी जैसा नजारा! पहली बार मर्डर केस में आरोपी के घर पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर
अपराधियों के मकान पर बुलडोजर कार्रवाई के दौरान की तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान में सरकार बनते ही मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा अपराधियों के खिलाफ एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. एक तरफ राजस्थान पुलिस कुख्यात बदमाशों की लिस्ट तैयार करने में जुटी है, तो वहीं दूसरी और अपराधियों के ठिकानों पर बुलडोजर कार्रवाई की जा रही है. गुरुवार को भी जोधपुर के बिलाड़ा कस्बे में स्थित लाम्बा गांव में ऐसी ही एक कार्रवाई की गई है, जिसमें प्रशासन ने हत्या के आरोपी के घर पर बुलडोजर चलावाया है. 

चोरी के दौरान की थी हत्या

जोधपुर में सम्भवतः यह पहली बार है जब मर्डर के आरोपी पर बुलडोजर एक्शन हुआ हो. ये कार्रवाई अनिल बिश्नोई व साहिल पठान के घर पर की गई है. पिछले साल 23 दिसंबर की रात ये दोनों गांव के ही एक मकान में ताला लगा देख चोरी के इरादे से अंदर घुसे थे. लेकिन उस वक्त एक महिला अपनी 1 वर्षीय पुत्री व 14 वर्षीय भतीजी के साथ घर में मौजूद थी. इस कारण ये दोनों चोरी नहीं कर पा रहे थे. इसीलिए दोनों ने मिलकर महिला की चाकू से गोद कर हत्या कर दी थी. वहीं दोनों बच्चियों को भी काफी चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. घटना के बाद ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह और बिलाड़ा सीईओ राजवीर सिंह ने घटना की गंभीरता को देखते हुए घटना के कुछ ही घंटे बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

सरपंच ने की थी कार्रवाई की मांग

महिला की हत्या के चार दिन बाद गांव के सरपंच व ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा था, जिसमें आरोपी अनिल बिश्नोई द्वारा अतिक्रमण कर बने मकान को ध्वस्त करने की मांग की गई थी. प्रशासन ने भी ऐसे जघन्य हत्याकांड पर सरपंच व ग्रामीणों की मांग पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए अतिक्रमण हटाने का फैसला किया. इसके बाद आज बिलाड़ा कस्बे के लाम्बा गांव में आरोपी अनिल बिश्नोई का मकान ध्वस्त किया गया. प्रशासन की इस कार्यवाही से गांववासी संतुष्ट नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- पाली में भीषण सड़क हादसा, बच्चों से भरी स्कूल बस ट्रेलर से टकराई, दो की मौत 12 घायल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close