विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में शिक्षकों के घर पर भी चलेगा बुलडोजर, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बयान से मची खलबली

राजस्थान की भाजपा सरकार लगातार जीरो टॉलरेंस और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए प्रयास कर रही है. वहीं राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अब शिक्षकों को भी चेतावनी देते हुए कहा है कि गलत आचरण करने वाले शिक्षकों को खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उनका निलंबन और बर्खास्त की तक ही मामला नहीं रुकेगा. उनकी प्रॉपर्टी पर भी बुलडोजर चलाया जाएगा.

Read Time: 4 min
राजस्थान में शिक्षकों के घर पर भी चलेगा बुलडोजर, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बयान से मची खलबली
राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर.

Bulldozers Action in Rajasthan: अपराधियों पर नकेल कसने के लिए उत्तर प्रदेश से शुरू हुआ योगी का बुलडोजर एक्शन अब पूरे देश में इस्तेमाल में लाया जा रहा है. जिस-जिस राज्य में भाजपा की सरकार हैं, वहां बुलडोजर एक्शन बड़े पैमाने पर हो रहा है. साथ ही विपक्षी पार्टियों की सत्ता वाले राज्यों में भी अपराधियों की संपत्तियों पर बुलडोजर चल रहा है. राजस्थान भी इससे अछूता नहीं है. राजस्थान में नवगठित भाजपा सरकार ने जयपुर, जोधपुर, कोटा सहित कई शहरों में बुलडोजर एक्शन का इस्तेमाल किया है. लेकिन अब शायद राज्य में यह पहली बार होगा जब किसी शिक्षक की संपत्ति पर बुलडोजर चलेगा. दरअसल शनिवार को राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने एक कार्यक्रम में गलत आचरण करने वाले शिक्षकों को चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे शिक्षकों को न केवल सस्पेंड किया जाएगा बल्कि उनको नौकरी से बर्खास्त कर उनकी संपत्ति पर बुलडोजर भी चलेगा. शिक्षा मंत्री के इस बयान से प्रदेश के शिक्षकों में खलबली मची है.  

निलंबन और बर्खास्तगी ही नहीं बुलडोजर भी चलेगा

दरअसल राजस्थान की भाजपा सरकार लगातार जीरो टॉलरेंस और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए प्रयास कर रही है. वहीं राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अब शिक्षकों को भी चेतावनी देते हुए कहा है कि गलत आचरण करने वाले शिक्षकों को खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उनका निलंबन और बर्खास्त की तक ही मामला नहीं रुकेगा. उनकी प्रॉपर्टी पर भी बुलडोजर चलाया जाएगा. 

चाहे मुझे फांसी क्यों न मिल जाए, गलत आचरण बर्दाश्त नहीं होगा

शनिवार को कोटा में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर महावीर नगर सरकारी स्कूल में स्कूटी वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे. जहां अपने संबोधन में उन्होंने  कहा कि बहुत पीड़ा होती है जब शिक्षकों के छात्र-छात्राओं के साथ गलत आचरण की खबरें सामने आती है. लेकिन मैं साफ शब्दों में कह देना चाहता हूं कि मेरे शिक्षा मंत्री रहते हुए गलत आचरण करने वाले शिक्षकों को बख्शा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी भले उसके लिए मुझे नियम तोड़ना पड़े और मुझे फांसी की सजा ही क्यों न मिल जाए लेकिन शिक्षकों द्वारा गलत आचरण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

परबतसर में गणतंत्र दिवस समारोह में शराब के नशे में पहुंचा था प्रिंसिपल

मंत्री मदन दिलावर ने अपने संबोधन में 26 जनवरी के दौरान नागौर के परबतसर की घटना का जिक्र करते हुए कहा- टीचर शराब पीकर डांस कर रहा था, देर रात को उसे निलंबित कर दिया है. गलत आचरण करने वाले शिक्षकों के लिए जो अधिकारी बीच बचाव में आएगा, ऐसे लोगों की सिफारिश करने की कोशिश करेगा या हल्के में लेगा, वह भी इस अपराध में शामिल होना माना जाएगा और उसके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा. कार्यक्रम के दौरान 50 बच्चियों को साइकिल वितरित की गई. उन्होंने वादा किया कि जो भी घोषणा होगी उसे समय पर पूरा किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - राजस्थान शिक्षा विभाग में बड़ा बदलाव जल्द, मंत्री मदन दिलावर के बयान से बढ़ी हलचल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close