Looteri Dulhan: बूंदी की लुटेरी दुल्हन पंजाब से गिरफ्तार, शादी का झांसा देकर लाखों रुपए ऐंठकर हो जाती थी फरार

Rajasthan: यह गिरोह राजस्थान के विभिन्न जिलों व अन्य राज्यों में भोले-भाले लोगों से शादी कर उनसे लाखों रुपए ऐंठता था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Bundi News: बूंदी जिले की करवर थाना पुलिस ने लुटेरे गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस टीम ने लुटेरी दुल्हन समेत तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है. यह गिरोह राजस्थान के विभिन्न जिलों व अन्य राज्यों में भोले-भाले लोगों से शादी कर उनसे लाखों रुपए ऐंठता था. करवर थाने में दर्ज रिपोर्ट पर बूंदी एसपी राजेंद्र कुमार मीना ने टीम गठित की और टीम ने पंजाब से लुटेरे गिरोह को गिरफ्तार किया. लुटेरे गिरोह ने विभिन्न राज्यों में जहरखुरानी व लूट की वारदातें कबूल की हैं.

2 लाख रुपए में तय हुई थी शादी

एसपी राजेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि 16 अक्टूबर को पीड़ित सत्येंद्र सिंह राजपूत ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उसने बताया कि 2 अक्टूबर को जयपुर से उसकी बहन का फोन आया. जिसमें उसने शादी के लिए दलाल धर्मेंद्र सैनी से मिलने की बात कही. इसके बाद वह जयपुर चला गया. जहां वह अपनी बहन के घर पर गणेश, धर्मेंद्र सैनी के साथ निशा नाम की महिला से मुलाकात हुई. जिसने पूजा नाम की लड़की से उसकी शादी करवाने की बात कही. बदले में उसने 2 लाख रुपए लेने की बात कही.

Advertisement

 करवर थाना में मामला दर्ज 

सौदा तय होने के बाद गणेश, धर्मेंद्र सैनी और पप्पू ने पूजा नाम की लड़की से मेरी शादी करवा दी और बदले में मुझसे 2 लाख रुपए ले लिए. इसके बाद पीड़ित सत्येंद्र पूजा को शादी के लिए अपने गांव ले आया. जहां 16 अक्टूबर को रात करीब 10 बजे हैप्पी और गुरविंदर नाम की दो लड़कियां उसके घर आईं और उसकी पत्नी पूजा को अपने साथ ले जाने की बात कहने लगीं. जब हमने गांव वालों के साथ उन्हें रोका तो उन्होंने हमारे साथ मारपीट शुरू कर दी. गणेश, पप्पू और निशा ने हमारे साथ धोखाधड़ी कर मनजिंदर की पूजा बनकर शादी कर ली और 2 लाख रुपए हड़प लिए. इस मामले में करवर थाने में मामला दर्ज हुआ था.

Advertisement

टीम ने पंजाब जाकर की कार्रवाई

एसपी राजेंद्र कुमार ने बताया कि घटना को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए गए. इसके लिए एएसपी उमा शर्मा के निर्देशन में नैनवा डीएसपी राजू लाल मीना, करवर थानाधिकारी देवकरण के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई. टीम को सूचना मिली कि आरोपी बूंदी से सीधे पंजाब चले गए हैं। इस पर एक टीम पंजाब भेजी गई. जहां पुलिस टीम ने तकनीकी साक्ष्य व सूचना जुटाकर मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी हैप्पी, पूजा उर्फ ​​मनजिंदर व गुरविंदर को हिरासत में लेकर गिरफ्तार कर लिया. इस पर उक्त महिला ने लुटेरी दुल्हन बनकर लोगों को शादी का झांसा देकर रुपए ऐंठने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया, जो पुलिस हिरासत में है। इनसे आगे की पूछताछ की जा रही है.

Advertisement
Topics mentioned in this article