फिलीपींस की मैरी बन गई बूंदी के मुकेश की दुल्हन, फेसबुक पर 14 साल पहले हुआ था प्यार

14 साल पहले फेसबुक के जरिए शुरू हुई यह प्रेम कहानी अब शादी के बंधन में बंध कर पूरी हो चुकी है. फिलीपींस की रहने वाली मैरी ने राजस्थानी युवक से हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे लेकर शादी रचाई.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Bundi News: कहते हैं प्यार अगर सच्चा हो तो सात समुंदर पार की दूरी भी मुश्किल नहीं होती. इसका उदाहरण बूंदी के मुकेश और फिलीपिंस की मैरी ने दिया हैं. 14 साल पहले फेसबुक के जरिए शुरू हुई यह प्रेम कहानी अब शादी के बंधन में बंध कर पूरी हो चुकी है. फिलीपींस की रहने वाली मैरी ने राजस्थानी युवक से हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे लेकर शादी रचाई.

सात फेरों से पहले जोड़ें की बिंदौरी भी निकाली गई, बिंदौरी में सभी ने खूब डांस किया. अपनी शादी में दुल्हन मैरी ने अपने परिजनों के साथ सड़क पर ढोल की थाप पर डांस भी किया. इसके बाद दूल्हे मुकेश शर्मा और विदेशी दुल्हन ने एक दूसरे को वरमाला पहनाकर सात फेरे लिए. इस मौके पर दोनों काफी खुश नजर आए. लड़के से शादी करने फिलीपींस से आई मैरी कई दिनों से सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही हैं. 

Advertisement

Bundi News

13 जून को फिलीपींस से बूंदी आई थी मैरी

13 जून को मैरी फिलीपींस से बूंदी के दुकानदार मुकेश से मिलने आई थी, मैरी ने बताया कि 14 साल पहले उसकी बूंदी शहर के ऊंदलिया की डूंगरी के दुकानदार मुकेश शर्मा से सोशल मीडिया यानी मेटा पर चैटिंग शुरू हुई थी.  कुछ समय बाद दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे. फिर दोनों ने शादी करने का फैसला किया, जिसके बारे में दोनों ने अपने परिजनों को बताया. और दोनों ने एक दूसरे के परिजनों से एक दूसरे को मिलवाया भी. उस समय मैरी सऊदी अरब  में एक कंपनी में काम कर रही थी. 

Advertisement

Bundi News

सऊदी अरब से मुंबई, कोटा होते हुए पहुंची थी बूंदी

 सोशल मीडिया पर  इस प्यार का गवाह बना था. मुकेश टूरिस्ट वीजा पर आई मैरी को मुंबई लेने गया था. जैसे ही वह युवती को अपने क्षेत्र में लेकर आया तो वहां पहले से ही क्षेत्र के लोग और परिजन ढोल-नगाड़े लेकर खड़े थे. प्रेमी-प्रेमिका के आने के साथ ही परिजनों और क्षेत्र के लोगों ने एक मंदिर में रीति-रिवाज के अनुसार उनकी शादी की रस्में शुरू कर दीं. शादी की खुशी में दोनों बेहद खुश नजर आए. प्रशासन से सभी दस्तावेज पूरे करवाने के बाद परिजनों ने शुभ मुहूर्त देखकर दोनों की शादी करवा दी. युवक बूंदी के शिव कॉलोनी में रहता है. शादी के दौरान क्षेत्र के लोग शादी देखने के लिए उमड़ पड़े और युवक की बिंदौरी में खूब नाचते भी रहे.

बिंदौरी में खूब नाचते रहे लोग

सऊदी अरब से मुंबई, कोटा होते हुए पहुंची थी बूंदी

 सोशल मीडिया पर  इस प्यार का गवाह बना था. टूरिस्ट वीजा पर आई मैरी को मुकेश मुंबई लेने गया था. जैसे ही वह आई उसे बूंदी लेकर आया तो वहां पहले से ही क्षेत्र के लोग और परिजन ढोल-नगाड़े लेकर खड़े थे. प्रेमी-प्रेमिका के आने के साथ ही परिजनों और क्षेत्र के लोगों ने एक मंदिर में रीति-रिवाज के अनुसार उनकी शादी की रस्में शुरू कर दीं. शादी की खुशी में दोनों बेहद खुश नजर आए. प्रशासन से सभी दस्तावेज पूरे करवाने के बाद परिजनों ने शुभ मुहूर्त देखकर दोनों की शादी करवा दी. युवक बूंदी के शिव कॉलोनी में रहता है. शादी के दौरान क्षेत्र के लोग शादी देखने के लिए उमड़ पड़े और युवक की बिंदौरी में खूब नाचते भी रहे.

विधि विधान से की शादी

फिलीपींस जाना चाहता था मुकेश


बूंदी के मुकेश कुमार शिव कॉलोनी में जनरल स्टोर चलाते हैं और ग्रेजुएट हैं. जब दोनों बूंदी पहुंचे तो मुकेश के परिवार ने ढोल-नगाड़ों के साथ मैरी का स्वागत किया. मुकेश ने बताया कि वह भी फिलीपींस जाना चाहता था लेकिन किन्हीं कारणों से उसका वीजा नहीं बन पाया.  हम दोनों पिछले 14 सालों से एक-दूसरे से बात कर रहे हैं. फेसबुक पर हमारे प्यार की शुरुआत हुई और अब हम शादी के बंधन में बंध गए हैं. साथ ही मैरी ने भी अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वह शादी से बेहद खुश है.

Advertisement
Topics mentioned in this article