राजस्थान में 27 दिसंबर को हो सकता है कैबिनेट विस्तार, मिनी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे ये 8 नाम

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कैबिनेट का विस्तार कर दिया है और मंत्रियों ने शपथ ग्रहण ले लिया है. हालांकि, विभाग का बंटवारा अभी भी नहीं किया गया है. अब माना जा रहा है कि 27 दिसंबर को राजस्थान में भी कैबिनेट का विस्तार कर दिया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 12 mins
सीएण भजन लाल शर्मा

Rajasthan Cabinet: राजस्थान में नई सरकार आने के बाद से ही नई कैबिनेट का इंतजार किया जा रहा है. विधायक दलों में भी उम्मीद की जा रही है कि राजस्थान में जल्द ही मंत्रीमंडल का विस्तार होगा. हालांकि, राजस्थान में कैबिनेट विस्तार को लेकर काफी संस्पेंश बना है. इस वजह से विपक्ष भी बीजेपी पर हमलावर हो रहा है. पूर्व सीएम और कांग्रेस वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने भी बीजेपी सरकार पर कैबिनेट विस्तार को लेकर तंज कसा है और कहा है कि 22 दिनों से सरकार मंत्री तय नहीं कर पायी है.

आपको बता दें, बीजेपी ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कैबिनेट का विस्तार कर दिया है और मंत्रियों ने शपथ ग्रहण ले लिया है. हालांकि, विभाग का बंटवारा अभी भी नहीं किया गया है. अब माना जा रहा है कि 27 दिसंबर को राजस्थान में भी कैबिनेट का विस्तार कर दिया जाएगा. जबकि विभाग का बंटवारा बाद में किया जाएगा.

दिल्ली से हो रहे है सारे फैसले

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम के दिल्ली दौड़े के बाद कैबिनेट का विस्तार किया गया है. वहीं, राजस्थान के सीएम पहले ही दो बार दिल्ली का दौड़ा कर चुके हैं. अब दिल्ली से जैसे ही फैसला लिया जाएगा वैसे ही राजस्थान में मंत्रियों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी. 

बता दें, राजस्थान की 200 सदस्यों वाली  विधानसभा में सीएम समेत अधिकतम 30 मंत्री हो सकते हैं. जबकि बीजेपी ने पहले मंत्रिमंडल के विस्तार में करीब 15 मंत्रियों को शामिल करने का मन बनाया है. जिसमें युवा और अनुभवी विधायकों को सामिल करने की संभावना है.

Advertisement

मंत्रिमंडल में शामिल होंगे ये 8 विधायक

बीजेपी के सूत्रों से जानकारी दी गई है कि मंत्रिमंडल में पहले 15 मंत्रियों को शामिल किया जाएगा. इसमें आठ विधायकों का नाम तय माना जा रहा है. इसमें बाबा बालकनाथ, शैलेश सिंह, नौक्षम चौधरी, संदीप शर्मा, जवाहर सिंह बेदाम, महंत प्रताप पुरी, डॉ किरोड़ी लाल मीणा और हरीलाल नागर के नाम शामिल हैं.

हालांकि, इन नामों के साथ एक और नाम है जो काफी चर्चाओं में है. इसमें राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का नाम भी शामिल किया जा सकता है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में सरकार का फिर एक्शन, अशोक गहलोत के OSD रहे दो अधिकारियों को हटाया गया