Rajasthan: बांग्लादेशी और रोहिंग्या की पहचान के लिए चलेगा अभियान, विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने एसपी को दिए निर्देश

Rajasthan News: विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने अजमेर जिला पुलिस को शहर में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों व रोहिंग्याओं की धरपकड़ के निर्देश दिए हैं. अवैध ई-रिक्शा संचालन और निश्चित समय के बाद शराब बिक्री पर भी सख्ती होगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने रविवार को सर्किट हाऊस में जिला पुलिस अधीक्षक के साथ कानून व्यवस्था पर चर्चा की. उन्होंने निर्देश दिए कि दरगार संपर्क सड़क, दिल्ली गेट और शहर के अन्य हिस्सों में बढ़ते अपराधों पर लगाम कसी जाए. कई बार इन अपराधों में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी और रोहिंग्याओं की भूमिका सामने आती है. इन सभी के खिलाफ सर्च अभियान चलाकर धरपकड़ की जाए. इन्हें देश से बाहर भेजने की कार्रवाई की जाए. दरगाह संपर्क सड़क पर स्थायी पुलिस चौकी की स्थापना शीघ्र हो. बजट घोषणा की अनुपालना में हरिभाऊ उपाध्याय नगर में थाने के निर्माण की शुरुआत जल्द करवाया जाए.

आनासागर पुलिस चौकी पर पर्याप्त स्टाफ हो

देवनानी ने पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र विश्नोई को निर्देश दिए कि आनासागर पुलिस चौकी पर पर्याप्त स्टाफ नियुक्त हो.  साथ ही चौकी के नए भवन का निर्माण के प्रस्ताव पर भी कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि चेन स्नैचिंग और बच्चों को पकड़ने वाला गिरोह दोबारा सक्रिय हो रहा है, इनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई हो. शहर में ई-रिक्शा की संख्या बेलगाम हो रही है, इससे यातायात भी प्रभावित हो रहा है. ई-रिक्शा केवल उसका वास्तविक मालिक ही चलाए. अन्य कोई चलाता पाए जाए तो कार्रवाई हो.  ट्रैफिक लाइटों का प्रभावी संचालन हो.

Advertisement

रात 8 बजे के बाद शराब बेचने पर होगी कार्रवाई    

देवनानी ने कहा कि अवैध रूप से चल रही चाय की थड़ियों और कैफे आदि पर कई आपराधिक छवि वाले और मनचले भी एकत्र हो रहे हैं. इन कैफे पर लगातार गश्त हो और दस बजे के बाद इन्हें बंद करवाया जाए. अवैध गतिविधियों पर नजर रखी  जाए और प्रभावी रोकथाम हो. रात आठ बजे के बाद शराब की बिक्री पर भी कार्रवाई हो. 

Advertisement

शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर सख्ती से पाबन्दी लगाई जाए

देवनानी ने बालवाहिनीं संचालन पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर सख्ती से पाबन्दी लगाई जाए. तय समय में ही प्रवेश दिया जाए. सेवन वंडर्स, भागचन्द कोठी, बजरंगढ़ घाटी वाले बालाजी एवं अन्य स्थानों पर जाम की स्थिति रहती है. असामाजिक तत्वों एवं युवाओं द्वारा तेज गति से वाहन चला कर आमजन में खौफ पैदा किया जा रहा है, इन पर रोक लगे. शहर में कई स्थानों पर नशे की बिक्री की भी जानकारी आ रही है, इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो. 

Advertisement