विज्ञापन
Story ProgressBack

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक और बाड़मेर विधायक प्रियंका चौधरी के करीबी व्यापारी के 3 ठिकानों पर CBI का छापा

मिली जानकारी के अनुसार बाड़मेर का कारोबारी जीतू मालू के ठिकानों पर करीब 10 घंटे तक सीबीआई ने तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान 3 ठिकानों पर छापेमारी की.

Read Time: 3 min
पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक और बाड़मेर विधायक प्रियंका चौधरी के करीबी व्यापारी के 3 ठिकानों पर CBI का छापा
जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक. (फाइल फोटो)

Satyapal Malik CBI Raids: जम्मू कश्मीर, मेघालय और बिहार के     राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक के घर पर गुरुवार को सीबीआई टीम ने छापेमारी की. पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर पर हुई सीबीआई की छापेमारी की आंच राजस्थान तक पहुंची. राजस्थान के बाड़मेर जिले में भी सीबीआई ने कारोबारी जितेंद्र कुमार मालू उर्फ जीतू मालू के तीन ठिकानों पर छापेमारी की. खास बात यह है कि बाड़मेर में जिस कारोबारी के यहां सीबीआई टीम ने दबिश दी वह पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक और बाड़मेर की विधायक प्रियंका चौधरी का करीबी है.  

मिली जानकारी के अनुसार बाड़मेर का कारोबारी जीतू मालू के ठिकानों पर करीब 10 घंटे तक सीबीआई ने तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान 3 ठिकानों पर छापेमारी की. व्यापारी से पूछताछ की. इस दौरान सीबीआई की टीम व्यापारी का मोबाइल फोन और कई दस्तावेज जब्त किए है.

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से जुड़ा मामला

दिल्ली और राजस्थान में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के ठिकानों पर कीरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई द्वारा छापेमारी की गई है. इसी प्रकरण को लेकर विधानसभा चुनावों से पूर्व में भी सीबीआई ने पूछताछ की थी और पूर्व राज्यपाल की करीबी बाड़मेर से भाजपा से बागी होकर चुनाव जीतकर विधायक बनी प्रियंका चौधरी के जयपुर और बाड़मेर के घर में छापेमारी करते हुए पूछताछ की थी. इसी मामले गुरुवार को पूर्व विधायक के करीबी माने जाने वाले जीतू मालू के बाड़मेर स्थित मकान और दुकान और बालोतरा में फैक्ट्री में सीबीआई ने 10 घंटे चली छापेमारी और पूछताछ में मोबाइल फोन और दस्तावेज जब्त कर रवाना हुई.

कीरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट की एवज में 300 करोड़ रिश्वत की पेशकश

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक पर राज्यपाल रहने के दौरान कीरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट में दो फाइल क्लीयर करने की 300 करोड़ रुपए के रिश्वत देने का मामला सामने आया था और जुलाई 2022 में सीबीआई द्वारा पूर्व राज्यपाल के 16 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी और विधानसभा चुनाव से पहले बाड़मेर से निर्दलीय विधायक प्रियंका चौधरी के जयपुर और बाड़मेर आवास पर भी सीबीआई द्वारा छापेमारी कर पूछताछ की गई थी.

विधायक का करीबी है व्यापारी

सीबीआई की टीम ने बाड़मेर के जीतू मालू और जितेंद्र कुमार मालू के बाड़मेर स्थित मकान दुकान और बालोतरा स्थित एक फैक्ट्री में छापेमारी की है. जितेंद्र कुमार बाड़मेर से निर्दलीय विधायक प्रियंका चौधरी का करीबी माना जाता है. साथ ही पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बाड़मेर दौरे के दौरान प्रियंका चौधरी के साथ पूर्व राज्यपाल के संपर्क में आने की बात कही जा रही है.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close