ओम बिरला की जीत पर कोटा में जश्न, आतिशबाजी के साथ बंट रही मिठाइयां, CM भजनलाल ने भी दी बधाई

ओम बिरला के लोकसभा स्पीकर का चुनाव जीतने के बाद कोटा में जश्न मनाया जा रहा है. बिरला कोटा-बूंदी सीट से लगातार तीसरी बार सांसद बने हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

कोटा-बूंदी: ओम बिरला के लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बनते ही उनके संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी में जश्न शुरू हो गया है. बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर आकर एक दूसरे को मिठाईयां खिला रहे हैं और आतिबाजी करके जश्न मना रहे हैं. धीरे-धीरे यहां भीड़ जुटने लगी है. सभी के चेहरे पर एक हल्की मुस्कान है और वे ओम बिरला को 18वीं लोकसभा का अध्यक्ष चुने जाने पर जश्न में डूबे हुए हैं. इस दौरान की कुछ वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें युवा कार्यकर्ता आतिबाजी करते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाते नजर आ रहे हैं.

Advertisement

इस खास मौके पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी एक्स पर एक पोस्ट करते हुए ओम बिरला को बधाई दी है. उन्होंने लिखा, 'कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र से सांसद ओम बिरला को 18वीं लोकसभा में पुनः लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके अनुभव, कर्मठता एवं लोकहित के प्रति समर्पण से सदन का गौरव उत्तरोत्तर बढ़ेगा और संसदीय मर्यादाओं का एक नूतन अध्याय रचा जाएगा, जिससे राजस्थान का मान बढ़ेगा व भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूती मिलेगी. राजस्थान परिवार की ओर से उज्ज्वल कार्यकाल हेतु हार्दिक मंगलकामनाएं.'

Advertisement
Advertisement

वहीं राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने ओम बिरला के साथ वाली एक तस्वीर शेयर करते हुए एक्स पर लिखा, 'कोटा-बूंदी से सांसद ओम बिरला को लोकसभा अध्यक्ष पद पर पुनः चुने जाने पर हार्दिक बधाई एवं मंगलमय शुभकामनाएं.' इसी तरह राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री किरोड़ लाल मीणा ने एक्स पर लिखा, 'कोटा-बूंदी (राजस्थान) संसदीय क्षेत्र से सांसद ओम बिरला को 18वीं लोकसभा में पुनः लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने पर हार्दिक बधाई एवं सफल कार्यकाल हेतु शुभकामनाएं. आपकी कार्यशैली एवं कुशल नेतृत्व में सदन की कार्यवाही व्यवस्थित व सुगम रूप से संचालित होगी और संसदीय कार्यप्रणाली को और मजबूती मिलेगी.

Topics mentioned in this article