विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 09, 2023

चुनाव से पहले CM गहलोत का 'स्मार्ट स्ट्रोक', गृह जिले में 17 हजार महिलाओं को मिलेंगे मुफ्त फोन

नगर निगम (उत्तर) के आयुक्त अतुल प्रकाश ने अमृतलाल स्टेडियम पहुंचकर शिविर की तैयारियों का जायजा भी लिया और लाभार्थियों को स्मार्टफोन देने की प्रक्रिया का डेमो किया.

Read Time: 3 min
चुनाव से पहले CM गहलोत का 'स्मार्ट स्ट्रोक', गृह जिले में 17 हजार महिलाओं को मिलेंगे मुफ्त फोन
जोधपुर:

विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 'स्मार्ट स्ट्रोक' खेला है जहा राज्य सरकार की ओर से महिलाओं को स्मार्ट फोन उपलब्ध कराने के लिए शुरू की गई इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत सीएम के गृह जिले के करीब 17 हजार 580 से अधिक लाभार्थी स्मार्टफोन योजना से लाभान्वित होंगे. नगर निगम उत्तर और दक्षिण ने इसके लिए व्यापक तैयारियां की है.  गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस योजना का विधिवत रूप से शुभारंभ करेंगे और उसके बाद 4 स्थाई शिविरों में लाभार्थी महिला आकर अपना स्मार्टफोन प्राप्त कर सकेगी.

नगर निगम (उत्तर) के आयुक्त अतुल प्रकाश ने अमृतलाल स्टेडियम पहुंचकर शिविर की तैयारियों का जायजा भी लिया और लाभार्थियों को स्मार्टफोन देने की प्रक्रिया का डेमो किया. वही नगर निगम (दक्षिण) के आयुक्त पॉलिटेक्निक कॉलेज मैदान में लगाए गए स्थाई शिविर पहुंच कर स्मार्टफोन योजना के क्रियावन्यन की तैयारियों की समीक्षा की और लाभार्थियों को बुलाकर योजना का डेमो देखा.

निगम दक्षिण के आयुक्त उत्सव कौशल ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम दक्षिण में इस योजना के तहत पहले चरण में 11000 परिवार लाभान्वित होंगे. इसके लिए नगर निगम दक्षिण लाभार्थियों को फोन करके सूचित कर रहा है वहीं वार्ड प्रभारियों को भी सूची देकर लाभार्थियों तक सूचना पहुंचाने के लिए निर्देश दिए गए हैं. आयुक्त दक्षिण ने बताया कि नगर निगम दक्षिण के जोन प्रथम का कैंप पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में आयोजित होगा वही जॉन सेकंड का कैंप पॉलिटेक्निक कॉलेज मैदान में लगाया गया है. उन्होंने बताया कि निर्धारित दस्तावेज जमा करवा कर लाभार्थी अपना स्मार्टफोन प्राप्त कर सकेंगे.

इसी के साथ निगम उत्तर के आयुक्त अतुल प्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम उत्तर में लगभग 6500 से अधिक लाभार्थी इस योजना से लाभान्वित होंगे जोन प्रथम का कैंप कृष्ण मंदिर रातानाडा में और जॉन द्वितीय का कैंप अमृतलाल इनडोर स्टेडियम चैनपुरा में लगाया गया है आयुक्त उत्तर ने बताया कि योजना की तैयारियों को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है और डेमो भी किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें-: 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close