पुलिस ने पकौड़े तले, ऑटो चलाई तब जाकर हुआ चोरी के इस बड़े मामले का खुलासा, जानें पूरी कहानी

Rajasthan News: राजस्थान पुलिस रेवाड़ी हरियाणा पहुंची. वारदात में शामिल अभियुक्तों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने वहां पकौड़े तलें, टेम्पो ड्राईवर बनकर टेम्पो चलाया. यही नहीं पुलिस ने फाइनेंस कर्मी बनकर लोन पास कराने के लिए भेष बदलकर आरोपी तक पहुंचे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chittorgarh Gold Theft: राजस्थान में सोना चोरी करने के एक मामला सामने आया है. जहां आरोपी बहुत शातिर तरीके से जगह-जगह चोरी की वारदात को अंजाम दिया. ऐसे में राजस्थान पुलिस ने भी इनसे एक कदम आगे बढ़कर आरोपियों को पकड़ने के लिए टेम्पो चलाया, पकौड़े तल कर अभियुक्तों के ठिकानों की रेकी की. साथ ही पुलिस ने अभियुक्तों को पकड़ने के लिए फाइनेंस कर्मी बन लोन पास कराने पहुंच गई. मामला चित्तौड़गढ़ जिले के कपासन शहर का हैं. जहां गत 16 मई को एक ज्वेलर्स की दुकान से 200 ग्राम सोने की ज्वेलरी से भरा डिब्बा चोरी कर लिया. दुकान पर चोरी की यह वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. पुलिस ने इस मामले में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया हैं.

क्या है पूरा मामला

16 मई को मुकेश कुमार पुत्र नन्दलाल सिरोया ने कपासन थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई. ज्वेलर्स की दुकान पर बुजुर्ग व्यक्ति को देखकर 50 साल के एक व्यक्ति और एक लड़की दुकान पर सोने की बालियां खरीदने के लिए ग्राहक बनकर दुकान पर गए और दुकानदार को वहां रखे अलग-अलग आभूषण को दिखाने को कहा. दुकानदार ने जब अलग-अलग आभूषण दिखाना शुरू किया. तभी बड़ी ही चालाकी से लड़की ने सोने की बालियों और लौंग से भरा 2 सौ ग्राम का डिब्बा चोरी कर लिया. सोने का डिब्बा चोरी करते ही दोनों दुकान से फरार हो गए. जब दुकानदार का बेटा आया तो वहां रखे शो केस में सोने के आभूषण से भरा डिब्बा गायब देखा. यह सारी वारदात सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई. इसके बाद दुकानदार ने कपासन पुलिस थाना पर रिपोर्ट दर्ज करवाई.

Advertisement

भेष बदलकर आरोपियों तक पहुंची पुलिस 

कपासन पुलिस थाना पर रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने चोरी की वारदात का खुलासा करने में जुट गई. पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये थी अज्ञात लोगों को ट्रेस आउट कर उनके ठिकानों तक पहुंचना. पुलिस ने साइबर टीम, मुखबीर, तकनीकी साक्ष्यों समेत अन्य तरीकों से इस वारदात के खुलासे में लग गए. पुलिस को इस वारदात में रेवाड़ी हरियाणा की गैंग शामिल होने की भनक लगी. इस पर चित्तौड़गढ़ से पुलिस रेवाड़ी हरियाणा पहुंची. वारदात में शामिल अभियुक्तों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने वहां पकौड़े तलें. टेम्पो ड्राईवर बनकर टेम्पो चलाया. यही नहीं पुलिस ने फाइनेंस कर्मी बनकर लोन पास कराने के लिए भेष बदलकर आरोपियों तक पहुंचे.

Advertisement

ऐसे देते हैं चोरी की वारदात को अंजाम

पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि जहां वे वारदात करते हैं उससे 50 किलोमीटर दूर शहर में कमरा लेते है और सुबह जल्दी रेकी करते हैं. वे ऐसी दुकान ढूंढते है जहां पर कोई बुजुर्ग हो ताकि वारदात में आसानी रहे. वहीं पुलिस से बचने के लिए गांवों के रास्तों से भाग जाते है. इस मामले में पकड़े गये बदमाशो ने पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कई ज्वैलर्स की दुकानों से सोने-चांदी की चोरी करना कबूल की है. पुलिस ने इस मामले में हरियाणा के हिसार जिले के महावीर कॉलोनी निवासी 50 वर्षीय जसवन्त सिंह पुत्र रतनसिंह सैनी और फरीदाबाद के नर हावली थाना के ललित पुत्र नरेश जाति बावरिया को गिरफ्तार किया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- पानी की कमी के बीच जल माफियाओं का आतंक, भाजपा नेता की मिलीभगत भी आई सामने...