Rajasthan: चाऊमीन के पैसे मांगने पर दुकानदार की हत्या, सरिया-फरसे से दूसरे भाई को किया अधमरा 

Rajasthan: दुकानदार की हत्या के पत्थराव कर दिया. नाराज लोगों ने धौलपुर-भरतपुर राजमार्ग को जाम कर दिया. गांव में शांति के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan:  भरतपुर-गहनौली मोड पुलिस थाना क्षेत्र के खानवां गांव में चाऊमीन के पैसों को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. विवाद में दुकानदार पर लाठी, डंडे, सरिया और फरसा से हमला कर दिया. दुकानदार पक्ष के लोग भी एकत्रित हो गए.  एक-दूसरे पर दोनों पक्षों की ओर से पथराव किया. इस विवाद में दुकानदार और उसका छोटा भाई गंभीर घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए जिला आरबीएम अस्पताल रेफर किया गया, जहां दुकानदार को मृत घोषित कर दिया. घायल छोटे भाई का उपचार जारी है. पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है. 

चाऊमीन के पैसे मांगने पर हुई कहासुनी 

घायल रामगोपाल ने बताया, "मैं खानवा बस स्टैंड के पास चाऊमीन की ठेली लगाता हूं. बुधवार (10 अक्तूबर) रात 8 बजे के आसपास बड़ा भाई जीतेंद्र पुत्र रघुनाथ सिंह ठेले पर था. उस समय गांव के ही भम्मू का बेटा चाऊमीन लेने के लिए आया था. जीतेंद्र ने लड़के से चाऊमीन के पैसे मांगे तो वह आनाकानी करने लगा. इसी बात को लेकर आपस में कहासुनी हो गई."

10-12 लोग इकट्ठा होकर कर दिया हमला 

रामगोपाल ने बताया, "आपसी कहासुनी के बाद भम्मू का बेटा ठेली से चला गया. थोड़ी देर में अपने साथ 10-12 लोगों को साथ लेकर आया. लाठी-डंडे, सरिया और फरसा से लैश थे. आते ही जीतेंद्र पर हमला कर दिया. जब मैं अपने भाई जीतेंद्र को बचाने गया तो मुझ पर भी हमला कर दिया. इतने में हमारे परिजन और एकत्रित हो गए. तब वह हमें अधमरा छोड़कर भाग गए. मुझे और भाई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां भाई जीतेंद्र की मौत हो गई. मेरा आरबीएम अस्पताल में उपचार चल रहा है."

गांव में पुलिस बल तैनात  

घटना की सूचना पर गहनौली थाना मोड पुलिस मौके पर पहुंची. हालातों को देखते हुए उच्चैन सीओ अनिल डोरिया भी मौके कर पहुंचकर रुदावल और उच्चैन थाने की पुलिस भी मौके पर बुला ली. फिलहाल गांव में शांति व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया है. 

Advertisement

पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया 

गुस्साए परिजन ने देर रात्रि को आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भरतपुर-धौलपुर मार्ग को जाम कर दिया. स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों ने मृतक के परिजन से समझाइश कि और आश्वासन दिया कि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी, उसके बाद मृतक के परिजन सहमत हुए और जाम खोल दिया. गहनोली मोड थाना प्रभारी उदय चंद मीना ने बताया कि मृतक जीतेंद्र के शव का पोस्टमार्टम बोर्ड के द्वारा करवाया जा रहा है.पांच लोगो को हिरासत में लिया है.

यह भी पढ़ें: जब रतन टाटा ने लिया था अपमान का बदला, फोर्ड को ऐसे सिखाया सबक