विज्ञापन

बच्चे के साथ अर्धनग्न हालत में चीखती रही महिला, राजस्थान से सामने आई शर्मनाक कहानी, दहेज लेने का मामला

Churu News: राजस्थान में महिला के साथ सरेआम ससुराल पक्ष के लोगों ने अमानवीय व्यवहार कर मानवता को शर्मसार कर दिया है. 

बच्चे के साथ अर्धनग्न हालत में चीखती रही महिला, राजस्थान से सामने आई शर्मनाक कहानी, दहेज लेने का मामला
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Crime News: राजस्थान में भले ही राज बदला हो लेकिन महिला सुरक्षा को लेकर आज भी कोई खास सुरक्षा देखने को नहीं मिलती है. आए दिन यहां महिलाएं दुष्कर्म और घरेलू हिंसा की शिकार होती है. ऐसे माहौल के बीच प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. ताजा मामला राजस्थान के चूरू जिले से सामने आया है, जहां एक वीडियो ने मानवता को झकझोर दिया है. वीडियो में एक विवाहिता का डेढ़ साल के मासूम के साथ अर्धनग्न हालत में रोती-बिलखती नजर आ रही है. शादी के बाद ही ससुराल पक्ष द्वारा दहेज को लेकर महिला को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था.  

छीन लिए फोन और पैसे

महिला थाना अधिकारी करतार सिंह ने बताया कि 15 सितंबर को हनुमानगढ़ जिले की एक विवाहिता ने महिला थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था. महिला की शादी साल 2022 में चूरू के सदर थाना इलाके के गांव में हुई थी. 15 सितंबर को जब वह अपने डेढ़ साल के बच्चे के साथ ससुराल पहुंची तों उसके ससुर ने उसके साथ मारपीट की और उसके कपड़े फाड़ दिए. साथ ही उसका मोबाइल फोन और उसके पास 5 हजार रुपये नगद थे जो छीनकर उसे घर से निकाल दिया.

दर्ज मामले के 5 दिन बाद भी पुलिस ने मामले में कार्रवाई नहीं की और पूरी घटना का अब एक वीडियो भी सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमे पीड़ित विवाहिता डेढ़ साल के मासूम के साथ अर्धनग्न हालत में रोती बिलखती जा रही है और लोग तमाशबीन बन देख रहे है.

शर्मशार कर देने वाला एक मामला 

35 सेकेण्ड का वीडियो अब सोशल मीडिया वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि विवाहिता अर्द्धनग्न हालत में रो रही है और उसका बेटा उसके पैर पकड़ कर बिलख रहा है. पीछे से ससुराल पक्ष के लोग चेतावनी भरी लहजे में उसको ललकार रहे है. 

मामला दर्ज हुए 5 दिन हो गए हैं लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है. महिला ने रिपोर्ट में बताया कि शादी के बाद से ही पति और ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर परेशान करने लगे. तब पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला भादरा पुलिस थाना में दर्ज करवाया. मामला कोर्ट में लंबित है.

मामले को बढ़ता देख पुलिस को बुलाया

15 सितम्बर को अपने डेढ़ साल के बच्चे के लेकर ससुराल आयी थी. जहां उसके सास और ससुर रहे थे. ननद की बेटी ने ससुर को जगा दिया. जिस पर उसने विवाहिता के साथ गाली गलौच करते हुए उसके कपड़े फाड़ दिए. विवाहिता ने रिपोर्ट में बताया कि वहां मौके पर लोगों की भीड़ भी लग गयी. जिनमें से किसी ने पुलिस को भी फोन किया. तब मौके पर सदर पुलिस भी पहुंची थी.

पुलिस ने विवाहिता की रिपोर्ट पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस संबंध में महिला थानाधिकारी करतार सिंह ने बताया कि विवाहिता की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- अजमेर में भीषण हादसा, कार और ट्रेलर में भिड़ंत, पुष्कर के 3 लोगों की मौत, दो घायल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एक देश एक चुनाव पर सचिन पायलट बोले- फिर यू-टर्न लेगी सरकार; हरियाणा, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की जीत का दावा
बच्चे के साथ अर्धनग्न हालत में चीखती रही महिला, राजस्थान से सामने आई शर्मनाक कहानी, दहेज लेने का मामला
ACB Action on water supply department AAO arrested, caught red handed taking bribe of Rs 10 thousand
Next Article
ACB Action: जलदाय विभाग के AAO को किया गया गिरफ्तार, 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा
Close