सीएम भजनलाल को धमकी देने के मामले में हो रहे एक के बाद एक खुलासे, सर्च अभियान के बाद अब आया नया अपडेट

सीएम भजनलाल शर्मा को धमकी देने के मामले में पुलिस लगातार प्रदेश के जेलों में सर्च अभियान चला रहा है. जोधपुर जेल में भी सर्च अभियान में जेल की छत पर मोबाइल बरामद किया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Threat to CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा को हाल ही में जान से मारने की धमकी मिली थी. 27 जुलाई को देर रात जयपुर कंट्रोल रूम को फोन पर धमकी दी गई थी. जिसके बाद पता चला की फोन दौसा के श्यालावास स्थित स्पेशल जेल से किया गया था. इस मामले में एक शख्स को भी गिरफ्तार किया गया जिसका नाम नीमो बताया गया था. वह दार्जिलिंग का रहने वाला है और वह रेप का आरोपी है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए डीआईजी जेल मोनिका अग्रवाल ने जेल के कार्यवाहक अधीक्षक कैलाश प्रसाद, जेलर बिहारी और जेल मुख्य प्रहरी अवधेश को निलंबित भी किया था.

हालांकि, इसके बाद भी जेल में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. पहले सर्च अभियान में आधा दर्जन से अधिक मोबाइल फोन जेल से बरामद हुए हैं. लेकिन इससे कोई खुलासा नहीं हो सका. इसके बाद अब प्रदेश के सभी जिलों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. एक और सर्च अभियान में एक मोबाइल जेल की छत पर से बरामद हुआ है.

Advertisement

जोधपुर जेल में बरामद हुआ है मोबाइल

भजनलाल शर्मा को दौसा जेल से जान की धमकी मिलने के बाद प्रदेश के जेलों में सर्च अभियान चलाया गया है. जोधपुर केंद्रीय कारागार में अभियान चलाया गया तब जेल की छत पर एक मोबाइल बरामद हुआ. फोन को बरामद कर अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है. जेल उपाधीक्षक की तरफ से रिपोर्ट दी गई है.

Advertisement
जेल उपाधीक्षक सौरभ स्वामी के अनुसार केंद्रीय कारागार में अवांछनीय सामग्री की तलाश के लिए जेल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. तब वार्ड संख्या 10 के बैरक संख्या 2 की छत पर तलाशी में एक मोबाइल बरामद हुआ. मोबाइल कब और किसने डाला इसका पता नहीं लगा है. अज्ञात शख्स के खिलाफ रातानाडा थाने में रिपोर्ट दी गई है.

बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को दौसा की एक जेल से कैदी ने मोबाइल पर जान की धमकी दी थी. जिसके बाद प्रदेश के जेलों में सर्च चलाया गया है. जोधपुर जेल में भी मोबाइल बरामद हुआ. पुलिस अब इस मोबाइल के ईएमआई नंबर के आधार पर पता लगाने में जुटी हुई है कि यह मोबाइल कितने समय से जोधपुर की सेंट्रल जेल में था और किन-किन नंबरों पर बात की गई थी.

Advertisement

माना जा रहा है कि सीएम को धमकी देने मामले में हर एंगल से पुलिस और एजेंसी सर्च कर रही है. इसी तहत अलग-अलग जेलों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इससे पता चल सकता है कि इसके तार कहां-कहां से जुड़े थे.

यह भी पढ़ेंः 11 साल पुराने वसूली मामले में टाडा कोर्ट का बड़ा फैसला, IPS राजेश मीणा समेत सभी आरोपी बरी