विज्ञापन

CM भजनलाल ने जैन तीर्थंकरों के संदेश को बताया विश्वशांति का मार्ग, कहा- हम तेजी से बढ़ रहें विकसित राजस्थान की ओर 

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जैन धर्म के सामूहिक क्षमावाणी कार्यक्रम में जैन तीर्थंकरों द्वारा दिए गए अहिंसा, क्षमा, और अपरिग्रह के सिद्धांतों की सराहना की, उन्होंने कहा कि यह सिद्धांत विश्वशांति की दिशा में महत्वपूर्ण हैं.

CM भजनलाल ने जैन तीर्थंकरों के संदेश को बताया विश्वशांति का मार्ग, कहा- हम तेजी से बढ़ रहें विकसित राजस्थान की ओर 
कार्यक्रम के दौरान सीएम भजनलाल की तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निवास पर जैन धर्म के सामूहिक क्षमावाणी कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस दौरान कई वरिष्ठ नेता उपस्थित रहें. सीएम भजनलाल ने कहा कि जैन तीर्थंकरों ने दुनिया को सत्य, अहिंसा और अपरिग्रह के सिद्धांतों के माध्यम से मार्ग दिखाया, जिससे हमारी संस्कृति और विचार वर्तमान समय में भी पूरी दुनिया में प्रासंगिक हैं. साधु-मुनियों की वाणी ईश्वरीय रूप होती है, जिनके आशीर्वाद से भारत दुनिया में अपनी पहचान बनाए हुए है. 21वीं सदी में विकसित भारत के रूप में दुनिया की महाशक्ति बनेगा.

आस्था स्थलों पर करवाए जा रहें विकास कार्य: CM

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने 9 महीने के अल्प समय में ही प्रदेश में विकास की गति को बढ़ाया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने की दिशा में हम विकसित राजस्थान की ओर मजबूती से बढ़ रहे हैं. सीएम ने कहा कि जैन धर्म के आस्था स्थलों के विभिन्न विकास कार्य किए जा रहे हैं. इसी क्रम में रणकपुर जैन मन्दिर के सौन्दर्यीकरण और सुविधाएं विकसित करने का और नसियां जी विराटनगर में श्रद्धालुओं की सुविधा और विकास कार्य करवाये जा रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

राइजिंग राजस्थान को लेकर व्यापारियों से किया आह्वान

उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार राइजिंग राजस्थान का आयोजन करने जा रही है. उन्होंने व्यवसायियों से राइजिंग राजस्थान समिट में अपनी भूमिका निभाने का आह्वान किया. भगवान महावीर का संदेश यही एकता की बात बताता है. तांबर और दिगंबर एक साथ क्षमावाणी पर्व मनाते हैं.

राजस्थान के वरिष्ठ नेता रहें मौजूद

इस दौरान उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री कन्हैया लाल, सहकारिता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम कुमार दक, गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढ़म, महिला और बाल विकास राज्यमंत्री डॉ. मंजू बाघमार, सांसद मदन राठौड, मंजू शर्मा, विधायक कालीचरण सर्राफ, जयपुर नगर निगम हेरिटेज महापौर कुसुम यादव, उप महापौर पुनीत कर्णावट सहित बड़ी संख्या में जैन समाज के प्रबुद्धजन उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के पहले टर्फ फुटबॉल ग्राउंड का उद्घाटन, फीफा ने जारी किया इंटरनेशनल सर्टिफिकेट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
SI Paper Leak Case: अफीम तस्कर पिता ने जेल से की सेटिंग, 20 लाख में पेपर खरीद बेटा-बेटी को पुलिस में कराया भर्ती, ट्रेनिंग से दोनों गिरफ्तार
CM भजनलाल ने जैन तीर्थंकरों के संदेश को बताया विश्वशांति का मार्ग, कहा- हम तेजी से बढ़ रहें विकसित राजस्थान की ओर 
Dungarpur thieves one night robbed three jewellery shops
Next Article
डूंगरपुर में चोरों का आतंक, एक रात में लूटी ज्वेलरी तीन दुकानें, लाखों का माल उड़ाया
Close