विज्ञापन

राजस्थान के पहले टर्फ फुटबॉल ग्राउंड का उद्घाटन, फीफा ने जारी किया इंटरनेशनल सर्टिफिकेट 

उद्घाटन के दौरान उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस स्टेडियम का और विकास करना है. क्योंकि यहां बहुत बड़ा एरिया है. दर्शकों के लिए जो एरिया बना है, उसे और बेहतर बनाएंगे.

राजस्थान के पहले टर्फ फुटबॉल ग्राउंड का उद्घाटन, फीफा ने जारी किया इंटरनेशनल सर्टिफिकेट 
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने किया फुटबॉल स्टेडियम का उद्घाटन

Rajasthan News: राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने रविवार को जयपुर के विद्याधर नगर में नवनिर्मित फुटबॉल स्टेडियम का उद्घाटन किया. इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने राजमाता जीजाबाई ट्रॉफी के मैच की भी शुरुआत की. इसके बाद दिया कुमारी ने विद्याधर नगर स्टेडियम को वर्ल्ड क्लास स्टेडियम बनाने की बात भी कही है. साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा अच्छा प्रदर्शन करेगी.

दिया कुमारी

विद्याधर नगर में नवनिर्मित फुटबॉल स्टेडियम में उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी

भारत का दूसरा फीफा अप्रूव्ड स्टेडियम

आगे दिया कुमारी ने कहा कि इस वर्ल्ड क्लास फीफा अप्रूव्ड स्टेडियम में यह पहला मैच है. यह भारत का दूसरा स्टेडियम है,जो फीफा अप्रूव्ड है. इसके लिए मैं सभी को बधाई देना चाहती हूं. यह मेरे लिए गर्व की बात है कि यह मेरे क्षेत्र में है, पहला मैच महिलाओं का मैच है और पहले मैच में भी मुझे शामिल होने का अवसर मिला है.

बनाएंगे वर्ल्ड क्लास फुटबॉल स्टेडियम

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने नीरज पवन जी से आग्रह किया है कि इस स्टेडियम का और विकास करें क्योंकि यहां बहुत बड़ा एरिया है. फुटबॉल का स्टेडियम बन चुका है, दर्शकों के लिए जो एरिया बना है, उसे और बेहतर बनाएंगे. इसे वर्ल्ड क्लास स्टेडियम बनाएंगे.

स्टेडियम में 3 हजार दर्शकों की क्षमता

यह राजस्थान का पहला टर्फ फुटबॉल ग्राउंड है. यह स्टेडियम करीब 3 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस फुटबॉल ग्राउंड में बेल्जियम से घास मंगवाकर लगाई गई है और जल्द ही इस फुटबॉल ग्राउंड पर इंडियन फुटबॉल लीग का आयोजन भी होगा. फीफा ने इस ग्राउंड को इंटरनेशनल सर्टिफिकेट जारी किया है, जो 12 जुलाई, 2027 तक मान्य होगा. इस ग्राउंड पर लगभग 3 हजार दर्शक मैच का आनंद ले सकते हैं और करीब 20 हजार दर्शकों के खड़े रहने की व्यवस्था की गई है.

यह भी पढ़ें-  बीजेपी नेताओं को मिला टास्क, जेपी नड्डा बोले-सदस्यता अभियान का लक्ष्य करें पूरा

हॉस्पिटल से डॉक्टर के महंगे जूते की चोरी, काफी देर करता रहा इंतजार, फिर जूते पहनकर भागा युवक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में डेंगू का प्रकोप, 30 लाख घरों का सर्वे, पॉजीटिव मरीजों की संख्या पहुंची 200 के पार
राजस्थान के पहले टर्फ फुटबॉल ग्राउंड का उद्घाटन, फीफा ने जारी किया इंटरनेशनल सर्टिफिकेट 
Alwar collector IAS kishor kumar cyber fraud, fake messages from Uzbekistan, know matter
Next Article
साइबर ठगी की चपेट में आएं राजस्थान के ये कलेक्टर, उज्बेकिस्तान से भेजे गए थे फर्जी मैसेज, जानें पूरा मामला
Close