विज्ञापन

विदेश से लौटते ही एक्शन मोड में दिखे CM भजनलाल, मुख्यमंत्री आवास में अधिकारियों के साथ की बैठक

बैठक के दौरान सभी संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने, समन्वय बनाए रखने, प्रभावी निगरानी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया.

विदेश से लौटते ही एक्शन मोड में दिखे CM भजनलाल, मुख्यमंत्री आवास में अधिकारियों के साथ की बैठक
CM भजनलाल ने की बैठक

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 6 दिवसीय विदेश यात्रा से शनिवार को जयपुर लौट आए. विदेश लौटने के बाद सीएम भजनलाल एक्शन मोड में दिखे. उन्होंने मुख्यमंत्री आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 2024 को लेकर चर्चा की गई. इसके अलावा एक अन्य बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना और स्वच्छता अभियान को लेकर अधिकारियों के साथ मंथन हुआ. 

ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 2024 को लेकर चर्चा

मुख्यमंत्री ने बैठक को लेकर कहा कि अधिकारियों के साथ आगामी निवेश सम्मेलन की रणनीतिक योजना, कार्यान्वयन प्रक्रिया और अपेक्षित परिणामों पर विस्तृत चर्चा की गई. साथ ही, सम्मेलन की सफलता सुनिश्चित करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए गए. हमारी सरकार राज्य के समग्र विकास और आर्थिक समृद्धि के लिए दृढ़ संकल्पित है. राज्य सरकार का सुस्पष्ट लक्ष्य है कि आगामी राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 2024 के माध्यम से राजस्थान में रोजगार के नवीन एवं विविध अवसरों का सृजन हो, औद्योगिक क्षेत्र का व्यापक विस्तार संभव हो और समावेशी एवं संतुलित विकास को सुदृढ़ आधार मिले. 

प्रधानमंत्री आवास योजना पर भी हुई बातचीत

इसके अलावा सीएम भजनलाल ने अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव, प्रदेश के समस्त संभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक को संबोधित किया. बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की वर्तमान प्रगति और क्रियान्वयन, स्वच्छता ही सेवा अभियान की रूपरेखा, रोजगार उत्सव की तैयारियों, जनकल्याण को समर्पित विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास एवं लोकार्पण और प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर अतिवृष्टि के कारण उत्पन्न स्थिति पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई. 

वहीं, मुख्यमंत्री ने इस दौरान अत्यधिक वर्षा के कारण राहत कार्यों के लिए प्रस्तावों की वर्तमान स्थिति पर भी विचार-विमर्श किया गया. बैठक के दौरान सभी संबंधित अधिकारियों को इन विषयों पर त्वरित कार्रवाई करने, समन्वय बनाए रखने, प्रभावी निगरानी सुनिश्चित करने और निर्धारित समय-सीमा में लक्ष्यों को प्राप्त करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए.

यह भी पढे़ं- राजस्थान के युवाओं को जापान में रोजगार... विदेशी भाषा सीखने के लिए खुलेगा कॉलेज: CM भजनलाल

    Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

    फॉलो करे:
    डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
    Previous Article
    कल एकदिवसीय जयपुर दौरे पर रहेंगे ओम बिरला, नवोदय गौरव अवार्ड सहित कार्यक्रमों में होंगे शामिल
    विदेश से लौटते ही एक्शन मोड में दिखे CM भजनलाल, मुख्यमंत्री आवास में अधिकारियों के साथ की बैठक
    Rape of minor in Bharatpur, case registered, police searching for accused
    Next Article
    बाढ़ में डूबा घर, सड़क किनारे लिया था आसरा, घर से बेटी को उठा ले गए दरिंदे, लूट ली इज्जत
    Close