विज्ञापन

राजस्थान के युवाओं को जापान में रोजगार... विदेशी भाषा सीखने के लिए खुलेगा कॉलेज: CM भजनलाल

6 दिवसीय विदेश दौरे से लौटे सीएम भजनलाल ने कहा कि दक्षिण कोरिया और जापान के निवेशकों ने राजस्थान में निवेश करने के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है.

राजस्थान के युवाओं को जापान में रोजगार... विदेशी भाषा सीखने के लिए खुलेगा कॉलेज: CM भजनलाल
विदेश यात्रा से लौटे CM भजनलाल

Rajasthan News: जापान और दक्षिण कोरिया की 6 दिवसीय विदेश यात्रा के बाद शनिवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भारत लौट आए. विदेश यात्रा से वापस लौटे राजस्थान के सीएम का जयपुर एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ. एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे. इस दौरान सीएम भजनलाल ने कहा कि देश-विदेश के निवेशकों ने राज्य की 'डबल इंजन' सरकार पर भरोसा जताया है और पांच साल में राजस्थान की अर्थव्यवस्था भी 'डबल' होगी.

'राजस्थान में निवेश की अपार संभावनाएं'

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी की सरकार राज्य के विकास की दिशा में नए आयाम स्थापित करेगी. राजस्थान में निवेश की अपार संभावनाएं हैं. सभी क्षेत्रों में अपार संभावनाओं के साथ राजस्थान की 'डबल इंजन' सरकार पर देश-विदेश के निवेशकों ने विश्वास जताया है. राजस्थान की अर्थव्यवस्था को अगले पांच साल में दोगुना करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया और जापान के निवेशकों ने राजस्थान में निवेश करने के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भरोसे के चलते राजस्थान में निवेश के लिए विदेशी निवेशकों में उत्साह देखने को मिला है. बताया गया कि जापान की एक कंपनी ने तो राजस्थान के 15 हजार युवाओं को जापान में रोजगार तक देने का वादा भी कर दिया. ऐसे में राजस्थान में विदेशी भाषाओं को सीखने के लिए एक महाविद्यालय भी खोला जाएगा. 

9-11 दिसंबर को हागी 'राइजिंग राजस्थान' समिट

बता दें कि भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार 9-11 दिसंबर को राजधानी जयपुर में 'राइजिंग राजस्थान' वैश्विक निवेश शिखर सम्मेलन 2024 की मेजबानी करेगी. तीन दिवसीय मेगा शिखर सम्मेलन, जिसका उद्देश्य राज्य में वैश्विक निवेश, नवाचार और भागीदारी को आकर्षित करना और सुविधाजनक बनाना है, उद्योग और वाणिज्य विभाग, निवेश संवर्धन ब्यूरो (बीआईपी) और रीको के सहयोग से आयोजित किया जाता है, जिसमें बीआईपी सेवा प्रदान की जाती है. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को कांग्रेस ने सौंपी नई जिम्मेदारी, अब इस अहम रोल में आएंगे नजर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'भारी बारिश से किसानों को हुए नुकसान की सरकार करेगी भरपाई', सवाई माधोपुर में किरोड़ी लाल मीणा का ऐलान
राजस्थान के युवाओं को जापान में रोजगार... विदेशी भाषा सीखने के लिए खुलेगा कॉलेज: CM भजनलाल
Rajasthan will get two more Vande Bharat trains, Know where it will go from
Next Article
Vande Bharat Train: राजस्थान को मिलेगी दो और वन्दे भारत ट्रेनों की सौगात , जाने कहां से कहां तक चलेगी 
Close