विज्ञापन

राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को कांग्रेस ने सौंपी नई जिम्मेदारी, अब इस अहम रोल में आएंगे नजर

Haryana Assembly Elections 2024: कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार दोपहर तीन नामों वाली एक लिस्ट जारी की गई है, जिसमें अशोक गहलोत को नई जिम्मेदारी देने की बात लिखी है.

राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को कांग्रेस ने सौंपी नई जिम्मेदारी, अब इस अहम रोल में आएंगे नजर
अशोक गहलोत.

Rajasthan News: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को नई जिम्मेदारी सौंपते हुए कांग्रेस (Congress) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Elections 2024) के लिए सीनियर ऑब्जर्वर (Senior Observer) नियुक्त कर दिया है. शनिवार दोपहर कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (K. C. Venugopal) ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए इसकी पुष्टि की है. इस लिस्ट में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन (Ajay Maken) और प्रताप सिंह बाजवा (Partap Singh Bajwa) का भी शामिल है.

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में गहलोत-पायलट का नाम

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी. इसमें 40 नेताओं के नाम थे. राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का नाम शामिल था. इन तीनों ही नेताओं का राजनीतिक कद हाल ही में आए लोकसभा चुनाव रिजल्ट के बाद बढ़ा है. विधानसभा चुनाव में बीजेपी से मात खाने वाली कांग्रेस ने राजस्थान में भाजपा से लगभग आधी सीटें छीन ली हैं. तभी से अंदेशा लगाया जा रहा था कि इन नेताओं को आगे बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.

12 सितंबर को दिल्ली दौरे के बाद से ही थीं चर्चाएं

राजस्थान की राजनीति के जादूगर कहे जाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बीते लम्बे समय से स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे. गहलोत 30 मई से अब तक पूरी तरह बेड रेस्ट पर थे. अब धीरे-धीरे स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी कर रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद सबसे पहले 12 सितंबर को दिल्ली दौरे पर गए, जहां उन्होंने पार्टी आलाकमान से मुलाकात की. तभी से चर्चाएं थीं कि गहलोत को बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली. इस यात्रा के दो दिन बाद ही आज आदेश जारी कर दिया गया.

ये भी पढ़ें:- जयपुर पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा, एयरपोर्ट पर अनोखे अंदाज में हुआ जोरदार स्वागत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: जयपुर पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा, एयरपोर्ट पर अनोखे अंदाज में हुआ जोरदार स्वागत
राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को कांग्रेस ने सौंपी नई जिम्मेदारी, अब इस अहम रोल में आएंगे नजर
Udaipur Police caught gang wearing women clothes and rob people on highway
Next Article
Rajasthan: महिला बनकर हाईवे पर खड़ा रहता पुरुष, टॉर्च मारकर गाड़ी रुकवाता, फिर झाड़ियों में ले जाकर...
Close