सीएम भजनलाल शर्मा ने कई केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात, राजस्थान के विकास परियोजनाओं पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, भूपेंद्र यादव, जेपी नड्डा, हरदीप सिंह पूरी और निर्मला सीतारणन से मुलाकात की है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दिल्ली दौरे पर हैं. जहां भजनलाल शर्मा ने सोमवार (17 जून) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. वहीं, उन्होंने कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ शिष्टाचार मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि सीएम भजनलाल ने केंद्रीय मंत्रियों से राजस्थान के आगामी बजट और विभिन्न विकास परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात को लेकर बताया जा रहा है कि उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर राज्य की ओर से रिपोर्ट दिया है. जिसमें कई मुद्दों पर सीएम ने पीएम मोदी को अवगत कराया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, भूपेंद्र यादव, जेपी नड्डा, हरदीप सिंह पूरी और निर्मला सीतारणन से मुलाकात की है. 

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने केन्द्रीय उर्जा, आवास और शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल खट्टर से नई दिल्ली में मुलाकात की. इस अवसर पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री से राजस्थान प्रदेश से जुड़े विकास व विद्युत क्षेत्रों में ऊर्जा के नए स्रोतों की बढ़ोतरी, आधुनिकीकरण और नवीन टेक्नोलाजी के उपयोग सहित विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की.

इसके उपरांत मुख्यमंत्री शर्मा ने केन्द्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेन्द यादव से नई दिल्ली में मुलाकात की. इस अवसर पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री के साथ राजस्थान के कल्याण और विकास कार्यों व पर्यावरण तथा जलवायु से जुड़े कई महत्वपूर्ण विषयों पर सकारात्मक चर्चा की.

Advertisement

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से उनके राजकीय निवास पर मुलाकात की. उन्होंने इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री के साथ राजस्थान के आगामी बजट 2024-25 को लेकर सार्थक चर्चा की तथा उनसे आत्मीय मार्गदर्शन प्राप्त किया. 

मुख्यमंत्री शर्मा ने नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और रसायन एवं उर्वरक मंत्री जे.पी. नड्डा से उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की. इस दौरान केन्द्रीय मंत्री के साथ प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं एवं व्यवस्थाओं के सुदृढ़ीकरण करने हेतु विस्तारपूर्वक चर्चा की तथा उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया.

Advertisement

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने केन्द्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी से शिष्टाचार भेंट की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने पुरी से बाड़मेर रिफाइनरी एवं उसके पास औद्योगिक क्षेत्र के विकास पर विस्तार से चर्चा की. मुख्यमंत्री की यह मुलाकात पुरी के राजकीय आवास पर हुई.

यह भी पढ़ेंः Analysis: राजस्थान में बीजेपी की 11 लोकसभा सीटों पर हार के 11 बड़े कारण, क्या होनेवाला है बदलाव

Advertisement