विज्ञापन

सीएम भजनलाल शर्मा ने बांसवाड़ा के त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में की पूजा-अर्चना, कुछ ही देर में पहुंचेंगे मानगढ़ धाम

बांसवाड़ा स्थित मानगढ़ धाम में शुक्रवार 4 अक्टूबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आएंगी. वह यहां जनजाति विभाग की ओर से 'आदि गौरव समारोह' कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी मानगढ़ धाम जाने से पहले त्रिपुरा सुंदरी मंदिर पहुंचे. उन्होंने मां त्रिपुरा सुंदरी के दर्शन और पूजा-अर्चना भी की.

सीएम भजनलाल शर्मा ने बांसवाड़ा के त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में की पूजा-अर्चना, कुछ ही देर में पहुंचेंगे मानगढ़ धाम

CM Bhajan Lal Sharma in Banswara: बांसवाड़ा स्थित मानगढ़ धाम में शुक्रवार 4 अक्टूबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आएंगी. वह यहां जनजाति विभाग की ओर से 'आदि गौरव समारोह' कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कुछ ही समय में बांसवाड़ा पहुंचने वाली हैं. इस कार्यक्रम में राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े, मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, जनजाति विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी और राजस्व मंत्री हेमंत मीणा भी मौजूद रहेंगे. वहीं, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal Sharma) भी मानगढ़ धाम जाने से पहले त्रिपुरा सुंदरी मंदिर पहुंचे. जिसके बाद वह मानगढ़ धाम के कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे.

करीब 15 मिनट तक मंदिर में की पूजा-अर्चना

उन्होंने मां त्रिपुरा सुंदरी के दर्शन और पूजा-अर्चना की. मंदिर के पुरोहित निकुंज मोहन पंड्या ने विशेष पूजा अर्चना करवाई. सीएम ने करीब 15 मिनट तक माता के दरबार में पूजा-अर्चना की और देश-प्रदेश के लिए खुशहाली की कामना की. इससे पहले टीएडी मंत्री बाबूलाल खराड़ी, राजस्व मंत्री हेमंत मीणा और अन्य नेताओं ने स्वागत किया. 

राष्ट्रपति का मानगढ़ धाम में पहला कार्यक्रम

लाखों आदिवासियों के आस्था के केंद्र स्थल मानगढ़ धाम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का यह पहला कार्यक्रम है. राजनीति और सामाजिक समरसता के इस केंद्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी सभा को संबोधित कर चुके हैं. लेकिन स्थानीय लोगों को मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा मिलने का इंतजार है. राष्ट्रपति के कार्यक्रम के साथ ही यह आस एक बार फिर जग गई है. क्योंकि पहली बार किसी राष्ट्रपति का मानगढ़ धाम में कार्यक्रम होगा. 

सीएम भजनलाल शर्मा से लोगों को बड़ी आस!

बता दें कि सीएम भजनलाल भी अब तक 3 बार बांसवाड़ा जिले के दौरे पर आ चुके हैं. उन्होंने पहला दौरा तलवाड़ा और दूसरा दौरा बांसवाड़ा शहर में किया था. हालांकि दोनों ही बार कोई बड़ी घोषणा नहीं किसी थी. अब उनके तीसरे दौरे से स्थानीय लोगों को उम्मीद है कि वह मानगढ़ के मंच से संबोधित करते हुए जनजाति बाहुल्य क्षेत्र के लिए बड़ी घोषणा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में पहली बार आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, फिर से उठने लगी वर्षों पुरानी मांग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान आने वाले टूरिस्ट को बड़ी सौगात, देश के पहले ई-क्रूज की इस शहर में हुई शुरुआत
सीएम भजनलाल शर्मा ने बांसवाड़ा के त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में की पूजा-अर्चना, कुछ ही देर में पहुंचेंगे मानगढ़ धाम
Spirituality does not mean being religious or giving up worldly activities: President Draupadi Murmu
Next Article
Rajasthan: 'आध्यात्मिकता का मतलब धार्मिक होना नहीं', माउंट आबू में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने समझाया सही अर्थ
Close