सीएम भजनलाल शर्मा का भरतपुर दौरा, विकास कार्यों का किया अवलोकन कर कहा- मिलेगी नई पहचान

मुख्यमंत्री ने आरबीएम जिला अस्पताल परिसर पहुंचकर नवीन भवन निर्माण कार्य का जायजा लिया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने थ्री-डी मॉडल के जरिए अस्पताल के नए भवन की संरचना की जानकारी ली.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को भरतपुर दौड़े पर थे और शहर का मैराथन दौरा करते हुए विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने आरबीएम जिला अस्पताल परिसर पहुंचकर नवीन भवन निर्माण कार्य का जायजा लिया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने थ्री-डी मॉडल के जरिए अस्पताल के नए भवन की संरचना की जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा किया जाए, ताकि क्षेत्र के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाओं का लाभ मिल सके.

किशोरी महल में पर्यटन विकास कार्यों का लिया जायजा 

इसके पश्चात मुख्यमंत्री  शर्मा लोहागढ़ किला पहुंचे. उन्होंने किशोरी महल प्लाजा विकास कार्य, टाउन हॉल विकास कार्य, बिहारी जी परिक्रमा मार्ग, बिहारी जी पार्क, सुजान गंगा एवं लोहागढ़ किले तथा गंगा मंदिर के विकास कार्यों की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने किशोरी महल की प्राचीर पर लाइट एंड साउंड शो शुरू करने, राजा खेमकरन एवं गोकुला जाट पैनोरमा के संबंध में भी चर्चा की.

Advertisement

जल भराव की समस्या का हो स्थायी समाधान

मुख्यमंत्री ने कृषि उपज मंडी पहुंचकर जल भराव की समस्या के स्थाई निवारण के लिए अधिकारियों को उचित ड्रेनेज सिस्टम तैयार करने के निर्देश दिए. इस दौरान अधिकारियों ने सिटी फ्लड कंट्रोल ड्रेन (सीएफसीडी) के कार्यों के बारे में विस्तार से बताया तथा गिर्राज कैनाल आरएनएफसीएफडी के कार्यों, मास्टर ड्रेनेज परियोजना आदि की भी जानकारी दी. 

Advertisement

नवीन बस स्टेंड के विकास कार्यों का किया अवलोकन

इसके बाद मुख्यमंत्री भरतपुर शहर स्थित हीरादास बस स्टैंड पहुंचे तथा प्रस्तावित नवीन बस स्टेंड के नक्शे का अवलोकन कर विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी ली और इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने हीरादास से कुम्हेर गेट तक तथा काली बगीची से आरबीएम अस्पताल तक प्रस्तावित फ्लाईओवर्स के निर्माण कार्यों को लेकर जानकारी ली तथा अधिकारियों को इन प्रोजेक्ट की डीपीआर के संबंध में शीघ्र कार्य शुरू करने के निर्देश दिए. साथ ही, उन्होंने शास्त्री पार्क पहुंचकर प्रस्तावित एक्वेरियम एवं बायोलॉजिकल पार्क के स्थानों के बारे में चर्चा की.

Advertisement

पूर्ववर्ती सरकार ने किया भेदभाव, हमारा मूल मंत्र सबका साथ-सबका विकास

इस दौरान मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकार अपने-पराए के आधार पर भेदभाव करती थी, जबकि हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के सबका साथ-सबका विकास के मूल मंत्र के साथ बजट में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास का रोडमैप तैयार किया है. राज्य सरकार का प्रयास है कि प्रदेश का कोई भी गांव, तहसील, उपखण्ड एवं जिला विकास की दृष्टि से वंचित नहीं रहे. उन्होंने कहा कि बजट घोषणाओं की अनुपालना में भरतपुर में करवाये जा रहे विभिन्न विकास कार्यों से आने वाले समय में इसे एक नई पहचान मिलेगी. 

यह भी पढ़ेंः SI Paper Leak Case: एसआई भर्ती परीक्षा रद्द होगी या नहीं? 3 दिन के भीतर भजनलाल सरकार लेगी फैसला!