विज्ञापन

जयपुर में आज से 2 दिवसीय स्टेट लेवल पुलिस ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस, सीएम भजनलाल करेंगे शुभारंभ

डीजीपी साहू ने कहा कि कॉन्फ्रेंस में दो दिन में राज्य में बेहतर पुलिसिंग पर केन्द्रित मुद्दों पर राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और विषय विशेषज्ञ अलग-अलग सेशंस में अपना प्रेजेंटेशन देंगे.

जयपुर में आज से 2 दिवसीय स्टेट लेवल पुलिस ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस, सीएम भजनलाल करेंगे शुभारंभ
फाइल फोटो

Rajasthan News: राजस्थान में अपराध नियंत्रण, कानून व्यवस्था और जनसुरक्षा को लेकर राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर (RIC) में दो दिवसीय स्टेट लेवल पुलिस ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस आयोजित की जा रही है. पुलिस ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस गुरुवार, यानी 29 अगस्त सो शुरू होगी, जिसमें पुलिस अधिकारी बेहतर पुलिसिंग का रोडमैप तैयार करेंगे. 

सीएम भजनलाल कॉन्फ्रेंस का करेंगे शुभारंभ

पुलिस महानिदेशक (DGP) उत्कल रंजन साहू ने बताया जयपुर में इस साल की शुरूआत में जनवरी माह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुए राष्ट्रीय स्तर की डीजीपी-आईजी सम्मेलन में लिए गए निर्णय के क्रम में इस कांफ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ‘पुलिसिंग विद एक्सीलेंस-द वे फॉरवर्ड‘ के विषय पर आयोजित इस विशेष कॉन्फ्रेंस का शुभारम्भ करेंगे.

बेहतर पुलिसिंग को लेकर अधिकारी देंगे प्रेजेंटेशन

उद्घाटन सत्र में गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म, राज्य के मुख्य सचिव सुधांश पंत और अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) आनंद कुमार सहित राज्य के वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे. डीजीपी साहू ने कहा कि कॉन्फ्रेंस में दो दिन में राज्य में बेहतर पुलिसिंग पर केन्द्रित मुद्दों पर राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और विषय विशेषज्ञ अलग-अलग सेशंस में अपना प्रेजेंटेशन देंगे.

इन सत्रों में राज्य के एडीजी, रेंज आईजी एवं डीआईजी के अलावा चयनित एसपी, एडिशनल एसपी, डीएसपी और निरीक्षक स्तर के पुलिस अधिकारी आनॅलाइन और ऑफलाइन मोड में 'ब्रेन स्टॉर्मिंग' करेंगे. डीजीपी ने कहा कि कांफ्रेंस में न्यू क्रिमिनल लॉज, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस टूल्स, मादक पदार्थों की तस्करी और रोकथाम, साइबर सिक्योरिटी, क्राइम कंट्रोल, परीक्षाओं में नकल पर लगाम, महिला अपराध, बच्चों और कमजोर तबके के लोगों के विरुद्ध अपराध पर नियंत्रण, रोड सेफ्टी एवं ट्रैफिक मैनेजमेंट तथा आंतरिक सुरक्षा जैसे विषयों पर मंथन किया जाएगा. 

यह भी पढे़ं- 'राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का 30 अगस्त को मुंबई में पहला रोड शो, CM भजनलाल करेंगे नेतृत्व

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
विदेश यात्रा के बाद दिल्ली पहुंचे राजस्थान CM भजनलाल शर्मा, आज जयपुर में होगा भव्य स्वागत
जयपुर में आज से 2 दिवसीय स्टेट लेवल पुलिस ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस, सीएम भजनलाल करेंगे शुभारंभ
Old pension scheme will not be closed in Rajasthan Bhajan lal Government's  Minister indications
Next Article
OPS Scheme: राजस्थान में नहीं बंद होगी ओल्ड पेंशन स्कीम?  भजनलाल सरकार के मंत्री ने दिए संकेत
Close