विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने किरोड़ी लाल मीणा को मुख्यमंत्री बनाने के लिए प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

Rajasthan CM: गंगापुर सिटी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने कहा, ''मैंने नरेन्द्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा को पत्र लिखकर समुदाय की भावनाओं से अवगत कराया है कि किरोड़ी मीणा को मुख्यमंत्री का पद मिलना चाहिए.''

Read Time: 3 min
कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने किरोड़ी लाल मीणा को मुख्यमंत्री बनाने के लिए प्रधानमंत्री को लिखा पत्र
किरोड़ी लाला मीणा और गंगापुर सिटी MLA रामकेश मीणा

Rajasthan CM:राजस्थान में मुख्यमंत्री (Who will be the CM of Rajasthan) के चयन पर संशय बना हुआ है. चुनाव के नतीजे आये एक सप्ताह से अधिक हो गया है. लेकिन मुख्यमंत्री के लिए भाजपा कोई रास्ता नहीं निकाल पाई है. ऐसे में रेस में चल रहे 'भावी मुख्यमंत्रियों' के समर्थक और जातीय संगठन अपने-अपने नेताओं को मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं. यहां तक की इस मामले में अब कांग्रेस के विधायक भी पीछे नहीं है. इस बीच गंगापुर सिटी से कांग्रेस विधायक और राजस्थान आदिवासी मीणा सेवा संघ के अध्यक्ष रामकेश मीणा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आलाकमान को पत्र लिखकर राज्य में आदिवासी नेता किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने का आग्रह किया है.

मालूम हो कि किरोड़ी लाल मीणा सवाई माधोपुर से भाजपा के विधायक हैं.वो पहले राज्यसभा सांसद थे. विधायक चुने जाने के बाद उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफ़ा दे दिया था. कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने कहा कि आदिवासी मीणा सेवा संघ के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा को पत्र लिखा है.

पत्र जिसमें किरोड़ी को CM बनाये जाने की मांग की है

पत्र जिसमें किरोड़ी को CM बनाये जाने की मांग की है

गंगापुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने कहा, ''मैंने नरेन्द्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा को पत्र लिखकर समुदाय की भावनाओं से अवगत कराया है कि किरोड़ी मीणा को मुख्यमंत्री का पद मिलना चाहिए.'' उन्होंने कहा, ''किरोड़ी मीणा ने बहुत संघर्ष किया है और कई आंदोलनों का नेतृत्व किया है.''

पिछले रविवार को घोषित हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों में भाजपा की जीत हुई थी. उसे 199 में से 115 सीटें हासिल हुई हैं, लेकिन पार्टी अब तक मुख्यमंत्री को लेकर फैसला नहीं कर पाई है.

पार्टी ने भाजपा विधायक दल की बैठक के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित तीन पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है. विधायक दल की बैठक की तारीख की घोषणा अभी होना बाकी है. राज्य की 200 में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव हुए थे.

यह भी पढ़ें- दौसा विधायक मुरारी लाल मीणा की मुख्यमंत्री पद के लिए पहली पसंद किरोड़ी लाल मीणा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close