विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 18, 2023

राजस्थान के बालतोरा में गरजे CM योगी, जनता से बोले- 'हमें इतिहास की गलतियों से सबक सीखना है'

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले साढ़े 6 वर्ष में एक भी कर्फ्यू नहीं लगा, अब अयोध्या का मंदिर भी बनकर तैयार हो गया है, आप सभी को जल्द ही अयोध्या में श्री राम मंदिर के भव्य शिलान्यास समारोह में आने का न्योता भेज दिया जाएगा

Read Time: 3 min
राजस्थान के बालतोरा में गरजे CM योगी, जनता से बोले- 'हमें इतिहास की गलतियों से सबक सीखना है'
योगी आदित्यनाथ.

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में जोर-शोर से लगी हुई हैं. पार्टी के शीर्ष नेताओं का दौरा लगातार जारी है. नेता रोड शो और जनसभा के जरिए वोट साधने का प्रयास कर रहे हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को राजस्थान के बालोतरा जिले में सिवाना विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित किया.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि, 'भक्ति और शक्ति की पावन धरा राजस्थान के सिवाना विधान सभा क्षेत्र की राष्ट्रवादी जनता को आज संबोधित करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. पूरे राजस्थान में परिवर्तन की एक नई बयार है, यहां के लोग इस बार परिवर्तन करके रहेंगे. कांग्रेस ने लंबे समय तक देश में शासन किया, लेकिन बदले में समस्याएं दीं. आपके राजस्थान में भी यही चीजें हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, देश के संसाधनों पर पहला अधिकार गरीब का है, किसान का है, नौजवान का है, महिला का है, दलित का है, वंचित का है, पिछड़े लोगों का है, समाज के हर तबके का है.'

उत्तर प्रदेश में पिछले साढ़े 6 वर्ष में एक भी कर्फ्यू नहीं लगा, अब अयोध्या का मंदिर भी बनकर तैयार हो गया है, आप सभी को जल्द ही अयोध्या में श्री राम मंदिर के भव्य शिलान्यास समारोह में आने का न्योता भेज दिया जाएगा. बालोतरा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जोधपुर के लिए रवाना हुए. उन्होंने सिवाना विधानसभा से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी हमीरसिंह भायल के समर्थन में जनसभा करते हुए मतदाताओं से मतदान की अपील की.

सिवाना विधानसभा में लगातार दो बार भाजपा के  हमीरसिंह भायल विधायक रह चुके है और पार्टी ने तीसरी बार उन्हें मैदान में उतारा है. सिवाना विधानसभा में कांग्रेस ने इस बार पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवन्तसिंह जसोल के पुत्र मानवेन्द्रसिंह को मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस से लम्बे समय से सिवाना से दावेदारी जता रहे सुनील परिहार को टिकट नहीं मिलने पर बगावत करते हुए निर्दलीय के रूप में चुनावी मैदान में डटे है. सिवाना में कुल 11 प्रत्याशी चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close