विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस ने की राजस्थान की दो और सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा, जयपुर शहर से बदला गया प्रत्याशी

राजस्थान में कांग्रेस ने दो सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा की है. जिसमें दौसा सीट पर उम्मीदवार की घोषणा हुई है जबकि जयपुर शहर सीट से प्रत्याशी बदला गया है.

Read Time: 2 min
कांग्रेस ने की राजस्थान की दो और सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा, जयपुर शहर से बदला गया प्रत्याशी

Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने फिर प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इस सूची में तीन सीटों के लिए उम्मीदवार की घोषणा की गई है. जिसमें राजस्थान की दो सीटों के लिए और एक महाराष्ट्र की सीट पर उम्मीदवार की घोषणा की गई है. सबसे बड़ी बात है कि कांग्रेस ने जयपुर शहर लोकसभा सीट से बीते शनिवार को ही प्रत्याशी की घोषणा की थी. लेकिन रविवार को इस सीट पर प्रत्याशी को बदल दिया गया है. कांग्रेस ने महाराष्ट्र के चंद्रपुर सीट के उम्मीदवार की घोषणा की है. जबकि राजस्थान में दौसा और जयपुर शहर सीट के उम्मीदवार की घोषणा की है.

कांग्रेस ने राजस्थान अब तक 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. बता दें, जयपुर शहर सीट से पहले सुनील शर्मा को टिकट दिया या था लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. जिसके बाद जयपुर शहर से प्रताप सिंह खचारियावास को टिकट दिया गया है. वहीं दौसा सीट से मुरारी लाल मीणा को चुनाव मैदान में उतारा गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

राजस्थान में कांग्रेस के 20 प्रत्याशी

दौसा- मुरारी लाल मीणा
जयपुर शहर- प्रताप सिंह खचारियावास
बीकानेर -गोविंद राम मेघवाल
चूरू- राहुल कस्वां
झुंझुनू-  बृजेंद्र ओला
अलवर- ललित यादव
भरतपुर- संजना जाटव
टोंक- हरीश चंद मीणा
जोधपुर- करन सिंह 
जालोर- वैभव गहलोत
उदयपुर- तारा चंद मीणा
चित्तौड़गढ़- उदय लाल अंजना
जयपुर ग्रामीण- अनिल चोपड़ा
करौली धौलपुर- भजनलाल जाटव
नागौर- Left For RLP
श्रीगंगानगर- कुलदीप इंदौरा
पाली- संगीता बेनीवाल
बारमेड़- उमेदा राम बेनीवाल
झालावाड़-बारां- उर्मिला जैन भाया
सीकर- Left for CPI(M)

कांग्रेस ने अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, कोटा और बांसवाड़ा सीट से उम्मीदवार अभी भी घोषित नहीं किये हैं. इन पांच सीटों पर दूसरे चरण 26 अप्रैल को मतदान होना है. 

यह भी पढ़ेंः राहुल कस्वां के खिलाफ देवेंद्र झाझड़िया ने खोला मोर्चा, सीधा हमला करते हुए कहा- SDM ने भी नहीं किया होगा...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close