विज्ञापन
Story ProgressBack

गुर्जर समुदाय की BJP में 'घर वापसी' पर बोले किरोड़ी लाल, 'कांग्रेस ने पायलट से विश्वासघात किया इसीलिए...'

सवाई माधोपुर से भाजपा उम्मीदवार राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने यह दावा किया कि गुर्जर समुदाय अपमानित महसूस कर रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पायलट को अपशब्द कहे थे, उन्होंने कांग्रेस सरकार पर ढ़ेरों आरोप लगाए.

Read Time: 5 min
गुर्जर समुदाय की BJP में 'घर वापसी' पर बोले किरोड़ी लाल, 'कांग्रेस ने पायलट से विश्वासघात किया इसीलिए...'
किरोड़ी लाल मीणा (फाइल फोटो)

Rajasthan Election 2023: सवाई माधोपुर से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला करते हए कहा कि उन्होंने गुर्जर समाज का अपमान किया है. मीणा ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर आप साहूकार हो चोर नहीं हो तो घबरा क्यों रहे हो? मीणा ने दावा किया है कि राजस्थान में गुर्जर समुदाय ने भाजपा में 'घर वापसी' की है क्योंकि उसके 'वरिष्ठ नेता' सचिन पायलट के साथ कांग्रेस ने विश्वासघात किया और उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया. 

'गुर्जर समुदाय अपमानित महसूस कर रहा है'

विधानसभा चुनाव में सवाई माधोपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी दानिश अबरार के खिलाफ ताल ठोक रहे भाजपा उम्मीदवार मीणा ने यह दावा भी किया कि गुर्जर समुदाय अपमानित महसूस कर रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पायलट को अपशब्द कहे थे.

'सभी ने मिलकर राज्य को लूटा'

मीणा ने आरोप लगाया, भ्रष्टाचार इतना बढ़ गया है कि आपने कहीं नहीं सुना होगा कि सरकारी कार्यालय में 2.30 करोड़ रुपये नकद मिले और एक किलोग्राम सोना आलमारियों में मिला. यह अप्रत्याशित है और देश में कहीं ऐसा नहीं हुआ. नेताओं के साथ अधिकारियों ने राज्य को लूटा और ढेर सारा कालाधन इकट्ठा किया है. 

भ्रष्टाचार को लेकर गहलोत सरकार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में राज्यसभा सदस्य मीणा ने राजस्थान में कांग्रेस के शासनकाल में अप्रत्याशित भ्रष्टाचार होने का दावा किया.

'राज्य में भ्रष्टाचार के सबूत मैंने दिए'

मीणा ने कांग्रेस के इस आरोप का खंडन किया कि भाजपा नीत केंद्र सरकार ने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए प्रवर्तन निदेशालय एवं अन्य सरकारी एजेंसियों का दुरूपयोग किया. 

'राजस्थान में 16 परीक्षाएं हुई हैं और सभी के प्रश्नपत्र लीक हुए. मैंने राज्य में हुए जल जीवन मिशन में घोटाले को लेकर सबूत दिए हैं, मैंने खनन में घोटाले को लेकर सबूत दिए हैं, मैंने गहलोत सरकार में भ्रष्टाचार होने का सबूत दिया है. मैंने इन मामलों की सीबीआई जांच की मांग की थी.'

किरोड़ी लाल मीणा

विधानसभा प्रत्याशी (भाजपा)

उन्होंने कहा, सरकार ने सीबीआई जांच नहीं करवायी, ऐसे में बस एक ही तरीका था कि इकट्ठा किये गये कालेधन के खिलाफ पीएमएलए  (धन शोधन निवारण अधिनियम - पीएमएलए  Prevention of Money Laundering Act-PMLA) के तहत कार्रवाई की जाए और यह ईडी ही है जो पीएमएलए के तहत कार्रवाई करती है.

'अगर आप ईमानदार हैं तो डर क्यों रहें?'

कांग्रेस पर प्रहार करते हुए मीणा ने कहा, ईडी ने चुनाव से पहले कार्रवाई की थी. यदि आप चोर नहीं हैं तो आप क्यों डरे हुए हैं और आप क्यों शोर मचा रहे हैं? इसमें कोई राजनीतिक कोण नहीं है. उन्होंने कहा, इसलिए मैंने बस सरकार का ध्यान आकृष्ट किया है, चाहे वह राज्य सरकार हो या केंद्र सरकार. 

मीणा ने दावा किया कि वह जयपुर के गणपति प्लाजा गये थे जहां 11 सौ लॉकरों में कालाधन है और अबतक आयकर विभाग को 36 करोड़ रुपये और 22 किलोग्राम सोना मिला है.

उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ राजनीतिक बदले की कार्रवाई को खारिज करने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य बाबूलाल कटारा की गिरफ्तारी, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष को पद से हटाये जाने, राजीव गांधी स्टडी सर्किल के चार लोगों की गिरफ्तारी का हवाला दिया. मीणा ने कहा, आपने मछलियां तो पकड़ ली लेकिन मगरमच्छ को छोड़ दिया. यही कारण है कि हमें ईडी के पास जाना पड़ा.

'बीजेपी को वोट करेगा गुर्जर समुदाय'

राजस्थान में गुर्जर समुदाय द्वारा भाजपा के पक्ष में वोट देने के उनके हाल के दावे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि गुर्जर समाज के बड़े नेता (सचिन) पायलट को उन्होंने (कांग्रेस ने) पिछले चुनाव में मुख्यमंत्री बनाने का आश्वासन दिया था लेकिन उनके साथ विश्वासघात किया गया. भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, राजस्थान के मुख्यमंत्री ने उन्हें गद्दार, नकारा, निकम्मा कहा. यही कारण है कि गुर्जर समुदाय अपमानित महसूस कर रहा है और वह बड़े पैमाने पर भाजपा के पक्ष में वोट डालने जा रहा है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: '...मुख्यमंत्री जी की चोटी भी पकड़ ली जाएगी', ED रेड पर किरोड़ी लाल मीणा का बड़ा बयान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close