विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

Rajasthan Election 2023: '...मुख्यमंत्री जी की चोटी भी पकड़ ली जाएगी', ED रेड पर किरोड़ी लाल मीणा का बड़ा बयान

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद वे मीडिया को लेकर जयपुर के गणपति प्लाजा लेकर आए. यहां वे लॉकर वाली एक दुकान में गए और आरोप लगाया कि इन लॉकरों में 500 करोड़ रुपये का कालाधन जमा है जो डीओआईटी, जेजेएम और पेपर लीक से जुड़े लोगों का है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: '...मुख्यमंत्री जी की चोटी भी पकड़ ली जाएगी', ED रेड पर किरोड़ी लाल मीणा का बड़ा बयान
प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राज्यसभा सांसद किरोणी लाल मीणा.

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के करीबियों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी जारी है. शुक्रवार सुबह से 6 स्थानों पर जारी इन रेड के चलते राजस्थान का सियासी पारा भी बढ़ने लगा है. राज्यसभा सांसद और राजस्थान में बीजेपी के विधानसभा प्रत्याशी किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने बयान देते हुए कहा है कि, 'ED को RPSC चेयरमैन को बुलाना चाहिए. मुख्यमंत्री जी की चोटी भी पकड़ ली जाएगी.'

इन्हीं लॉकर्स में जमा हैं 500 करोड़

सांसद मीणा यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा कि, 'मैं हनुमान बेनीवाल से कहना चाहूंगा कि स्पर्धा चौधरी को हटाएं. स्पर्धा चौधरी पेपर लीक गिरोह की सरगना है.' प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद वे मीडिया को लेकर जयपुर के गणपति प्लाजा लेकर आए. यहां वे लॉकर वाली एक दुकान में गए और आरोप लगाया कि इन लॉकरों में 500 करोड़ रुपये का कालाधन जमा है जो डीओआईटी, जेजेएम और पेपर लीक से जुड़े लोगों का है.

स्पर्धा चौधरी के आवास पर छापेमारी

आपको बता दें कि जिन स्थानों पर आज ईडी की छापेमारी जारी है, उनमें एक घर स्पर्धा चौधरी का भी है. ईडी की एक टीम आज सुबह से ही स्पर्धा चौधरी के जयपुर स्थित आवास पर रेड कर रही है. इनके अलावा डूंगरपुर में कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया के आवास पर भी ईडी का सर्च अभियान जारी है. खोड़निया के पुत्र के ससुर अशोक जैन के घर पर भी ईडी की एक टीम पहुंची है, और दस्तावेजों को खंगाल रही है.

दिनेश खोड़निया के घर पर भी रेड

दिनेश खोड़निया को सीएम अशोक गहलोत का करीबी बताया जाता है. वे कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य भी हैं. खोड़निया की सिफारिश पर ही आरपीएससी में नियुक्ति मिली थी. ऐसे में उनकी नियुक्ति को लेकर लेनदेन के भी आरोप लगे थे. ईडी इन्हीं सभी मामलों को लेकर छानबीन कर रही है. दिनेश खोड़निया वर्तमान में आईसीसी के सचिव हैं. इससे पहले खोड़निया राज्य मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष (राज्य मंत्री) और कांग्रेस के डूंगरपुर जिला अध्यक्ष भी रहे हैं. इसके अलावा मेवाड़, वागड़ में हुई राजनीतिक नियुक्तियों में भी दिनेश खोड़निया की अहम भूमिका रही है. दिनेश खोड़निया उदयपुर से कांग्रेस की ओर से प्रमुख दावेदार भी बताए जा रहे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close