विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: फोन बंद कर गायब हुए कांग्रेस प्रत्याशी, कल ही दिया था BAP को समर्थन, फॉर्म वापसी के कुछ ही घंटे बचे

बांसवाड़ा में कांग्रेस और BAP गठबंधन अजीब स्थिति में फंस गया है. बांसवाड़ा कांग्रेस के लोकल नेता इसका विरोध कर रहे हैं. वहीं BAP ने भी राजसमंद और उदयपुर लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी वापस लेने से इंकार कर दिया है.

Read Time: 2 min
Rajasthan: फोन बंद कर गायब हुए कांग्रेस प्रत्याशी, कल ही दिया था BAP को समर्थन, फॉर्म वापसी के कुछ ही घंटे बचे

Lok Sabha Election 2024: भारत आदिवासी पार्टी और कांग्रेस का रणनीतिक गठबंधन संकट में पड़ता दिखाई दे रहा है. कल कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने आदिवासी पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया था लेकिन नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन कांग्रेस के उम्मीदवार गायब हैं.

कांग्रेस उम्मीदवार अरविंद डामोर फोन बंद कर किसी गुमनाम जगह पर चले गए हैं. आदिवासी पार्टी के नेताओं के मन में भी संशय है कि वे नामांकन वापस नहीं लेंगे, ऐसे में वे कह रहे हैं कि समर्थन के ऐलान का कोई मतलब नहीं है.

एक तरफ BAP ने यह स्पष्ट किया है कि समर्थन के बावजूद वह किसी भी सीट से अपने उम्मीदवार वापस नहीं लेगी. डूंगरपुर के कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है और BAP को समर्थन देने की स्थिति में सामूहिक इस्तीफा देने की बात कही है.

नामांकन वापस लेने के लिए सिर्फ 4 घंटे का वक्त बचा है और अरविंद डामोर ने फेसबुक पर पोस्ट कर आत्मसम्मान बचाने की बात लिखी है. उन्होंने लिखा, कांग्रेस की आस भरोसा, आत्मसम्मान जिंदा रखने की लड़ाई है. लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है हमारे नेता श्री राहुल गांधी जी के न्याय यात्रा की लड़ाई है और लड़ेंगे और जीतेंगे'. सूत्र बता रहे हैं कि वे नामांकन वापस नहीं लेंगे. ऐसे में ईवीएम पर कांग्रेस का चुनाव चिन्ह भी दिखेगा.

बांसवाड़ा कांग्रेस जिलाध्यक्ष रमेश पंड्या ने कहा कि, कांग्रेस ने गठबंधन का फैसला किया है, हम सब उसको मानेंगे.उन्होंने कहा, लोकतंत्र के हित में जो भी फैसला किया गया है वो लिया. मैंने कल प्रत्याशी से बात की थी. आज नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन है. आलाकमान ने जो भी फैसला लिया है वो सोच समझ कर लिया है' 

यह भी पढ़ें- सचिन पायलट आज करेंगे ताबड़तोड़ चुनावी जनसभाएं, 4 लोकसभा सीटों पर मतदाताओं को साधेंगे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close