विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: सचिन पायलट आज करेंगे ताबड़तोड़ चुनावी जनसभाएं, 4 लोकसभा सीटों पर मतदाताओं को साधेंगे

सचिन पायलट आज सीकर, झुंझुनू, जयपुर ग्रामीण और अलवार लोकसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं करेंगे.

Read Time: 2 min
Rajasthan: सचिन पायलट आज करेंगे ताबड़तोड़ चुनावी जनसभाएं, 4 लोकसभा सीटों पर मतदाताओं को साधेंगे
सचिन पायलट (फाइल फोटो)

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव पहले और दुसरे चरण में हैं. ऐसे में पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर 19 तारीख को होने वाले चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल प्रचार में जुट गए हैं. आज राजस्थान कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट की ताबड़तोड़ जनसभाएं होंगी. 

कार्यक्रम के मुताबिक पायलट की पहली जनसभा सीकर लोकसभा सीट पर होगी. जहां वो 'इंडिया' गठबंधन के प्रत्याशी अमराराम के लिए जनता से वोट मांगेंगे. यह सभा सीकर लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले नीमकाथाना के पाटन में होगी. गौरतलब है, यह सीट कांग्रेस ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी को दी है. 

उसके बाद पायलट 12 बजे झुंझुनू लोकसभा सीट के खेतड़ी में जनसभा को संबोधित करेंगे. यहाँ से कांग्रेस के प्रत्याशी बृजेंद्र ओला मैदान में हैं. ओला को सचिन पायलट का करीबी माना जाता है. 

दोपहर 2 बजे पायलट जयपुर लोकसभा सीट के जालसू पहुंचेंगे, जहां वो इस सीट जयपुर ग्रामीण से कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल चोपड़ा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. गौरतलब है, अनिल चोपड़ा राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष रह चुके हैं. इन्हें भी सचिन पायलट का काफी करीबी माना जाता है. 

उसके बाद दोपहर में पायलट की जनसभा अलवर के किशनगढ़ बास में होगी. जहां वो अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव के पक्ष में वोट मांगेंगे. इस बार कांग्रेस ने अलवर सीट से युवा उम्मीदवार को मौका दिया है. ललित के सामने भाजपा के भूपेंद्र यादव मैदान में हैं. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में कांग्रेस और BAP का हो गया गठबंधन, बांसवाड़ा और बागीदौरा सीट पर कांग्रेस करेगी समर्थन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close