विज्ञापन
Story ProgressBack

सीपी जोशी ने मेवाड़ की राजनीतिक हिस्सेदारी पर जताई चिंता' कहा- वोट किसी को दो लेकिन...

डॉक्टर जोशी ने मेवाड़ अंचल की कमजोर हो रही राजनीतिक हिस्सेदारी पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि मेवाड़ के साथ न्याय नहीं हुआ.

Read Time: 3 mins
सीपी जोशी ने मेवाड़ की राजनीतिक हिस्सेदारी पर जताई चिंता' कहा- वोट किसी को दो लेकिन...

Rajasthan News: मेवाड़ की डगमगाती राजनीतिक ताकत को लेकर कांग्रेस के प्रत्याशी व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर सीपी जोशी का दर्द सामने आया है. उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मेवाड़ के साथ न्याय नहीं हुआ है. डॉक्टर जोशी ने मेवाड़ अंचल की कमजोर हो रही राजनीतिक हिस्सेदारी पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि मेवाड़ के साथ न्याय नहीं हुआ. मेवाड़ अंचल की राजनीतिक हैसियत मजबूत रखने की जिम्मेवारी हम सब की है. डॉ जोशी रविवार को समाजसेवी व कांग्रेस नेता में महेश सोनी की आवास पर सराफा में कपड़ा व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

डॉ जोशी ने कहा कि मैं तो उसे मेवाड़ के खेत को वापस फर्टाइल करने आया हुं. वोट भले ही भाजपा को देना या कांग्रेस को देना. मेवाड़ की राजनीतिक ताकत को बनाए रखने के लिए आपको ऐसा नुमाइंदा चुनना चाहिए जो सबकी आवाज बन सके. आने वाले समय में हमारे यहां से एमएलए बने, ऐसे सांसद बने जो प्रदेश में मेवाड़ को मजबूती दे. हमारे नुमाइंदे से देश की सरकार बने. दिल्ली की जो सरकार बने इसमें हमारा सांसद भी देश के निर्माण में भूमिका निभाए. उसी खेत की रक्षा करने के लिए मैं आपसे वोट मांगने आया हूं आशा करता हूं कि आप सब मेरी भावनाओं को समझोगे. कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी समाजसेवी रतनलाल कड़ेल महामंत्री दुर्गेश शर्मा सराफा और कपड़े से जुड़े सैकड़ो व्यापारी मौजूद थे.

 मेवाड़ ने राजस्थान को दिये 4 मुख्यमंत्री

मेवाड़ के राजनीतिक अस्तित्व पर संकट को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री व विधानसभा अध्यक्ष रहे डॉक्टर सीपी जोशी का दर्द ऐसे ही नहीं छलका है, किसी जमाने में मेवाड़ का दबदबा प्रदेश से लेकर केंद्रीय नेतृत्व तक रहा. जयपुर व दिल्ली तक मेवाड़ के राजनेताओं की तूती बोलती थी. प्रदेश में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री मेवाड़ ने दिए. 17 साल अकेले उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया प्रदेश के मुखिया रहे. स्व.सुखाड़िया के समय में राजस्थान ने तीव्र गति से विकास किया. बांसवाड़ा से निकले मेवाड़ के कद्दावर नेता हरदेव जोशी भी तीन बार राजस्थान के मुख्यमंत्री चुने गए. भीलवाड़ा के मांडलगढ़ से विधायक बने शिवचरण माथुर दो बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे. 1981 से लेकर 1984 और 1987 से लेकर 1989 तक माथुर मुख्यमंत्री रहे. 1962 से 64 तक कालू लाल सिमली देश की शिक्षा मंत्री रहे वही डॉक्टर सीपी जोशी 2009 में केंद्रीय रेल मंत्री रहे.

400 तो दूर 200 सीट नहीं होगी पार

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि जिस तरह बार-बार पीएम मोदी कह रहे हैं मोदी है तो मुमकिन है जबकि मोदी तो अब नामुमकीन हो गए हैं. भाजपा 400 सीट अबकी बार का नारा दे रही है मगर 200 पार भी होना मुझे तो मुश्किल लग रहा है.

यह भी पढ़ेंः करौली-धौलपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी की बढ़ सकती है मुश्किलें, जानें आंकड़े और वजह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दो दिवसीय दौरे पर जैसलमेर पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, तनोट मंदिर में पूजा के बाद करेंगे भारत-पाक सीमा का निरीक्षण
सीपी जोशी ने मेवाड़ की राजनीतिक हिस्सेदारी पर जताई चिंता' कहा- वोट किसी को दो लेकिन...
Jaipur: Fake jewelery worth Rs 6 crore sold to foreign woman, lookout notice issued against father and son
Next Article
Rajasthan: इंस्टाग्राम बिजनेस से विदेशी महिला को बेच दी 6 करोड़ की नकली ज्वेलरी, जयपुर के व्यापारी का लुकआउट नोटिस जारी
Close
;