विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha ELections: राजस्थान में कांग्रेस एक और प्रत्याशी का बदल सकती है टिकट, दो दिन से चल रही चर्चा, अब सामने आई ये अपडेट

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव का टिकट देने के बाद विवाद शुरू होने पर कांग्रेस ने राजस्थान की एक सीट से प्रत्याशी को बदल दिया है. एक सीट से टिकट पाने वाले उम्मीदवार ने खुद से चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी है. इस बीच बीते दो दिन से एक और सीट पर प्रत्याशी बदलने की चर्चा चल रही है. लेकिन इस यह मामला महज अफवाह लग रहा है.

Read Time: 4 min
Lok Sabha ELections: राजस्थान में कांग्रेस एक और प्रत्याशी का बदल सकती है टिकट, दो दिन से चल रही चर्चा, अब सामने आई ये अपडेट
अजमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी बनाए गए रामचंद्र चौधरी.

Rajasthan Politics: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने लेफ्ट, आरएलपी से गठबंधन किया है. प्रदेश की एक और सीट पर कांग्रेस भारत आदिवासी पार्टी से गठबंधन कर सकती है. इन तीनों पार्टियों के लिए तीन सीटें छोड़ने के बाद शेष बची 22 सीटों में से 21 सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतार दिए है. हालांकि प्रत्याशियों की घोषणा के बाद कांग्रेस को एक सीट पर उम्मीदवार बदलना पड़ा. एक और सीट पर घोषित उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. ऐसे में दो और सीटों पर अभी उम्मीदवारों की घोषणा करेगी. लेकिन इस बीच बीते कुछ दिनों से राजस्थान की अजमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के बदले जाने की चर्चाएं चल रही है. सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस अजमेर से अपने प्रत्याशी को बदलने जा रही है. 

अजमेर से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के टिकट बदलने को लेकर भी बीते दो दिन से अफवाह का बाजार गर्म रहा. लेकिन गुरुवार शाम होते-होते रामचंद्र चौधरी के टिकट को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा ग्रीन सिग्नल मिल गया. अब 29 मार्च को अजमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी अपना नामांकन भरेंगे और उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और राजस्थान कांग्रेस प्रभारी रंधावा भी मौजूद रहेंगे. 

बता दें कि कल दिन से ही अजमेर कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के टिकट के लिए रि-कंसीडरेशन की खबर काफी जोरों पर थी. यह माना जा रहा था कि रामचंद्र चौधरी के टिकट पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. 

पुराने गंभीर आपराधिक मामलों की फाइल फिर से खुलने की थी खबर

पुराने आपराधिक मामलों की खबर फैलने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में अजमेर के कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं को बुलाया गया. जिसमें केकड़ी के पूर्व विधायक डॉक्टर रघु शर्मा, राकेश पारीक, विधायक प्रत्याशी नसीम अख्तर, महेंद्र सिंह रलावता, बाबूलाल नागर को बुलाकर रामचंद्र चौधरी के विषय में चर्चा की गई. जिस पर सभी ने रामचंद्र चौधरी के टिकट को ग्रीन सिग्नल दिया .यहां तक की पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि ECI के नियमों में है मुकदमों की जानकारी देना वह जानकारी प्रत्याशी कल नामांकन भरने के दौरान दे देंगे. 

कल नामांकन दाखिल करेंगे कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी

पिछले दो दिन से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के टिकट पर संकट की खबरें चल रही थी आज शाम होते-होते चौधरी के टिकट पर संकट के बादल छठ गए. रामचंद्र चौधरी ने कहा कि मेरे टिकट बदलने की सूचना कोरी मात्र अफवाह है. आला कमान की सहमति के बाद ही उन्हें टिकट मिला है. कुछ लोग अनावश्यक ही  टिकट बदलने की अफवाह फैला रहे हैं. कल पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गोविंद सिंह डोटासरा रंधावा के साथ तमाम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मेरे नामांकन रैली में शामिल होंगे.

जयपुर से बदला था सुनील शर्मा का टिकट

इससे पहले जयपुर सीट से कांग्रेस ने सुनील शर्मा का टिकट बदला था. सुनील शर्मा को टिकट दिए जाने के बाद उनके एक राइट विंग यूट्यूब चैनल जयपुर डॉयलग से संबंध होने के कारण विवाद उठा था. जिसके बाद सुनील शर्मा का टिकट बदल कर जयपुर से प्रताप सिंह खाचरियावास को लोकसभा का टिकट दिया गया था. इसके अलावा राजसमंद से कांग्रेस ने सुदर्शन सिंह रावत को टिकट दिया था. लेकिन उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने की बात कह दी है. ऐसे में कांग्रेस को दो टिकट बदलने पड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, राहुल-पायलट समेत 40 नेताओं के नाम, देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close