असम में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हमले के विरोध में कल मौन सत्याग्रह करेगी कांग्रेस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में असम में व्यवधान उत्पन्न किए जाने के खिलाफ कांग्रेस मंगलवार को जिला मुख्यालयों पर 'मौन सत्याग्रह' करेगी.

Advertisement
Read Time: 12 mins

Congress Protest Against Attack on Bharat Jodo Nyay Yatra:  राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस इस समय 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' निकाल रही है. मणिपुर से निकली यह यात्रा अभी असम में है. जहां शनिवार को राहुल गांधी के काफिले पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था. इस हमले के खिलाफ कांग्रेस विरोध-प्रदर्शन की तैयारी में जुट गई है. राजस्थान में कल यानी की मंगलवार को कांग्रेस के नेता मौन सत्याग्रह करेंगे. इसकी जानकारी पार्टी की प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने दी है. 
 

उन्होंने बताया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में असम में व्यवधान उत्पन्न किए जाने के खिलाफ कांग्रेस मंगलवार को जिला मुख्यालयों पर 'मौन सत्याग्रह' करेगी. 

पार्टी प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया, “ राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), विशेष कर असम की सरकार द्वारा रोकने का प्रयास किया गया है तथा भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा यात्रा पर हमला कर व्यवधान उत्पन्न किया जा रहा है.”

उन्होंने कहा, “इसके खिलाफ समस्त जिला कांग्रेस कमेटियों द्वारा 23 जनवरी को सभी जिला मुख्यालयों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक ‘‘मौन सत्याग्रह'' का आयोजन कर विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा. चतुर्वेदी ने बताया कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा जयपुर में गांधी सर्किल, जवाहर लाल नेहरू मार्ग पर आयोजित होने वाले मौन सत्याग्रह में शामिल होंगे.

हमले पर बोले राहुल- हम न मोदी से डरते हैं न असम सीएम से

बता दें कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हुए हमले के बारे में राहुल गांधी ने कहा था- आज BJP के कुछ कार्यकर्ता झंडा लेकर हमारी बस के सामने आ गए. मैं बस से निकला, वो भाग गए. हमारे जितने पोस्टर फाड़ने हैं, फाड़ दो. हमें कोई फर्क नहीं पड़ता. हमारी विचारधारा की लड़ाई है, हम किसी से नहीं डरते हैं. न ही नरेंद्र मोदी से, न असम के मुख्यमंत्री से.

Advertisement

कांग्रेस ने 48 घंटे में न्याय यात्रा पर दो बार हमले का लगाया आरोप

कांग्रेस पार्टी ने न्याय यात्रा के काफिले पर 48 घंटे में दूसरी बार हमले का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर लिखा- आज जब हमारा काफिला असम में रैली स्थल की ओर जा रहा था. तब जुमगुरीहाट में हिमंता बिस्वा सरमा के गुंडों ने महासचिव जयराम रमेश की गाड़ी पर पानी फेंका और स्टीकर फाड़ा.

यह भी पढ़ें - 
भारत जोड़ो न्याय यात्रा : मोरीगांव में पदयात्रा और नुक्कड़ सभा के लिए राहुल गांधी को प्रशासन ने किया मना
 

Advertisement