विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: 10 साल बाद कांग्रेस लोकसभा चुनाव में कमबैक करेगी! क्या कहता है सट्टा बाजार का आकलन?

Phalodi Betting Market Assessment: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम 4 जून को आएंगे. कांउंटिंग में अभी एक माह से अधिक का वक्त है, लेकिन चुनाव में हार जीत को लेकर नेता और उनके समर्थक दावा कर रहे है. इस बीच फलोदी का सट्टा बाजार में प्रदेश की सभी 25 सीटों पर जीत-हार का आकलन आ चुका है.

Read Time: 5 mins
Rajasthan Politics: 10 साल बाद कांग्रेस लोकसभा चुनाव में कमबैक करेगी! क्या कहता है सट्टा बाजार का आकलन?

Lok Sabha Election 2024: प्रदेश मे लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं.अब राजस्थान की 25 की 25 सीटों पर चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों समेत राजनितिक दलों व नेताओं को 4 जून का इंतजार है. कुल 7 चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण का मतदान 1 जून को संपन्न होगा, लेकिन इससे पहले कयासों, अटकलों और सट्टा बाजार में विभिन्न पार्टियों की जीत को लेकर बाजार गर्म है.

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम 4 जून को आएंगे. कांउंटिंग में अभी एक माह से अधिक का वक्त है, लेकिन चुनाव में हार जीत को लेकर नेता और उनके समर्थक दावा कर रहे है. इस बीच फलोदी का सट्टा बाजार में प्रदेश की सभी 25 सीटों पर जीत-हार का आकलन आ चुका है.

राजस्थान की कुल 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में संपन्न हुआ मतदान

राजस्थान में पहले फेज में 12 सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान हुआ था, जबकि दूसरे फेज में 13 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान हुआ था.पहले चरण में प्रदेश के श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझूनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा व नागौर संसदीय क्षेत्रों के लिए मतदान हुआ.

प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों पर कौन जीतेगा और किसकी होगी हार?

राजस्थान में 26 अप्रैल को दूसरे चरण में जोधपुर, बाड़मेर, पाली, जालोर, राजसमंद, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, बांसवाड़ा, टोंक-सवाई माधोपुर, कोटा, झालावाड़-बारां सीट पर वोटिंग हुई है. अब कुल 25 लोकसभा सीटों पर कौन जीतेगा और किसकी होगी हार को लेकर सट्टा बाजार में दांव लगा है.

सटीक आकलन के लिए प्रसिद्ध है फलौदी का सट्टा बाजार

जोधपुर स्थित फलोदी सट्टा बाजार ने राजस्थान की सभी 25 सीटों पर मतदान होने के बाद 25 के 25 सीटों पर भाव खोल दिए है. पिछले 2 लोकसभा चुनाव से भाजपा राजस्थान की 25 की 25 सीट निकाल रही थी, लेकिन सट्टा बाजार के आकलन के अनुसार इस बार कांग्रेस कमबैक कर सकती है.वो भी एक या दो सीटों पर नहीं, करीब आधा दर्जन सीट जीत सकती है.

बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा सीट पर कांग्रेस व निर्दलीय कर बींच नजदीकी टक्कर बताई जा रही है. इस सीट पर भाव लगातार बदल जा रहे है. भीलवाड़ा सीट पर भाजपा व कांग्रेस में कड़ी टक्कर है. बांसवाड़ा-डुंगरपुर सीट पर भाजपा व कांग्रेस समर्थित BAP केंडिडेट में सीधी टक्कर है.

25 लोकसभा सीटों में से 6 सीटों पर जीत की स्थिति में कांग्रेस

फलौदी सट्टा बाजार में राजस्थान की 25 सीटों पर प्रत्याशियों के वर्तमान भाव के अनुसार बात करें तो 25 सीटों में से करीब आधा दर्जन सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी जीत की स्थिति में है. वहीं चार सीटों पर टक्कर का मुकाबला है,.जिसे 2 सीटों पर भाजपा ने बढ़त बनाए रखी है, तो वही एक सीट पर कांग्रेस व निर्दलीय में नजदीक का मुकाबला है और एक सीट पर तो भाजपा व कांग्रेस दोनों के ही भाब बराबर है.

फलोदी सट्टा बाजार में राजस्थान की 15 पर भाजपा की जीत तय

फलौदी सट्टा बाजार के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा की 15 सीटों पर जीत लगभग तय मानी जा रही है. इनमें जोधपुर, पाली, जालोर, राजसमंद, अजमेर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, कोटा, झालावाड़, बीकानेर, गंगानगर, जयपुर, अलवर, भरतपुर, जयपुर ग्रामीण शामिल है. वहीं,कांग्रेस की झोली चूरू, झुंझुनू,सीकर,करोली, दौसा, नागौर सीट आ सकती है.

सबसे करीबी मुकाबला टोंक सवाई माधोपुर सीट पर है. यहां से भाजपा प्रत्याशी सुखबीर जौनपुरिया है और कांग्रेस प्रत्याशी हरीश मीणा के भाव बराबर चल रहे है. भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी का वर्तमान भाव 1- 1रुपए है. साफ है इस सीट के आकलन में सट्टा बाजार भी नतमस्तक है.

कुछ सीटों पर भाजपा-कांग्रेस में टक्कर की स्थिति बनी हुई है

बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा लोकसभा सीट पर कांग्रेस व निर्दलीय कर बींच नजदीकी टक्कर बताई जा रही है. इस सीट पर भाव लगातार बदल जा रहे है. वहीं, भीलवाड़ा सीट पर भाजपा व कांग्रेस टक्कर बताई जा रही है, लेकिन भाजपा का भाव कम है. वहीं, बांसवाड़ा-डुंगरपुर सीट पर भाजपा व कांग्रेस समर्थित BAP केंडिडेट में सीधी टक्कर है.

सबसे करीबी मुकाबला टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट पर 

फलोदी सट्टा बाजार के आकलन के अनुसार सबसे करीबी टक्कर का मुकाबला टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट पर है. यहां से भाजपा प्रत्याशी सुखबीर जौनपुरिया है और कांग्रेस प्रत्याशी हरीश मीणा के भाव बराबर चल रहे है. भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी का वर्तमान भाव 1- 1रुपए है. साफ है इस सीट पर आकलन में सट्टा बाजार भी नतमस्तक है.

ये भी पढ़ें-आ गया राजस्थान की 25 की 25 लोकसभा सीटों का सट्टा बाजार का भाव, जानें, किसके खाते जाएगी कौन सी सीट?

(अस्वीकरण: सट्टा बाजार कोई आधिकारिक उपक्रम नहीं है. फलोदी सट्टा बाजार चुनाव के समय अपनी भविष्यवाणियों को लेकर सुर्खिर्यों में रहता है. इसका काफी पुराना इतिहास है. यह खबर उसी नज़र से बनाई गई है. इसकी तथ्यात्मकता और प्रमाणिकता की हमारी  कोई जिम्मेदारी नहीं है)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
JDA Bulldozer Action: जयपुर में आज भी चलेगा सैकड़ों घरों पर बुलडोजर, 120 से ज्यादा तोड़े जाएंगे अवैध निर्माण
Rajasthan Politics: 10 साल बाद कांग्रेस लोकसभा चुनाव में कमबैक करेगी! क्या कहता है सट्टा बाजार का आकलन?
National bird peacock shot dead in Banswara, Police received information about hunting late night
Next Article
Peacock Hunting: राजस्थान में राष्ट्रीय पक्षी मोर की गोली मारकर हत्या, देर रात मिली थी शिकार की सूचना
Close
;