विज्ञापन
Story ProgressBack

Phalodi Satta Bazar: आ गया राजस्थान की 25 की 25 लोकसभा सीटों का सट्टा बाजार का भाव, जानें, किसके खाते जाएगी कौन सी सीट?

Phalodi Satta Bazar Assessment:पहले चरण के बाद अब दूसरे चरण के उम्मीदवारों को लेकर फलौदी सट्टा बाजार ने भाव खोल दिए हैं. रविवार दोपहर बाद दूसरे चरण में हुए 13 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के भाव जारी कर दिए. इस तरह राजस्थान की कुल 25 सीटों के भाव जारी कर दिए हैं. 

Read Time: 5 mins
Phalodi Satta Bazar: आ गया राजस्थान की 25 की 25 लोकसभा सीटों का सट्टा बाजार का भाव, जानें, किसके खाते जाएगी कौन सी सीट?
फाइल फोटो

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में दो चरणों मे ंहुए लोकसभा चुनाव के बाद अब कयासों को दौर शुरू हो चुका है. बीजेपी राजस्थान में मिशन 25 के तहत सभी 25 सीटों पर अपनी जीत का दावा कर रही है, तो कांग्रेस चौंकाने के लिए तैयार रहने का दावा कर रही है, लेकिन फलौदी का सट्टा बाजार कुछ अलग ही कहानी बयां कर रही है. 

पहले चरण के बाद अब दूसरे चरण के उम्मीदवारों को लेकर फलौदी सट्टा बाजार ने भाव खोल दिए हैं. रविवार दोपहर दूसरे चरण में हुए 13 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के भाव जारी किए गए. इस तरह राजस्थान की कुल 25 सीटों के भाव जारी कर दिए हैं. 

बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा सीट पर लड़ाई से बाहर हुई भाजपा

बाड़मेर -बालोतरा -जैसलमेर लोकसभा सीट पर फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार कांग्रेस के उम्मेदाराम व निर्दलीय रविंद्र सिंह में टक्कर बताई जा रही है. कांग्रेस की उम्मीदवार उम्मेदाराम बेनीवाल का भाव 90 पैसे हैं, तो वहीं निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी का भाव 1.25 रुपए बताया जा रहा है.वही भाजपा के कैलाश चौधरी का भाव 3 रुपए है. 

जोधपुर लोकसभा सीट पर गजेंद्र सिंह शेखावत पर जीत का दांव 

केद्रीय मंत्री और जोधपुर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत की जीत बताई जा रही है.इस सीट पर भाजपा का भाव 20- 25 पैसे है, तो वही कांग्रेस का भाव 4 रुपए बताया जा रहा है यानी भाजपा के शेखावत ने उचियाडा को मात दे सकते है. 

दूसरे चरण में बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा लोकसभा सीट पर देशभर की नजरें टिक्की हुई है. क्षेत्रफल की दृष्टि से देश की दूसरी सबसे बड़ी यह सीट इस बार निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी की वजह हॉट सीट बनी हुई है. 

जालौर-सिरोही सीट पर वैभव गहलोत की नैया फिर नहीं होगी पार

जालौर लोकसभा सीट से पूर्व सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत चुनाव मैदान में है और यहां पर कांग्रेस की जीत बताई जा रही है, लेकिन फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो उन पर सट्टे का भाव भाजपा के लुंबाराम चौधरी काी तुलना में ज्यादा है, जिससे उनकी नैया इस बार भी पार होती नहीं दिख रही है. लुंबाराम के भाव 30-35 पैसे है वैभव का भाव 2.50 रुपए है.

दूसरे चरण के 13 लोकसभा सीटों में से 11 पर भाजपा को मिला स्पष्ट भाव

26 अप्रैल को राजस्थान में दूसरे चरण में हुए 13 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ. फलौदी सट्टा बाजार में इनमें से 11 सीटों पर भाजपा के पक्ष में भाव बता रहा है, जबकि 2 सीटों पर कांग्रेस के पक्ष में भाव बताए गए हैं. बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा में भाजपा लड़ाई से बाहर बताई जा रही है, तो टोंक-सवाई माधोपुर सीट पर बराबार का भाव है.

फलौदी सट्टा बाजार में जिन प्रत्याशियों पर कम भाव लगाए जाते हैं, उन प्रत्याशियों की जीत की संभावना अधिक होती है और जिन प्रत्याशियों के भाव अधिक होते हैं, उनकी जीत की संभावना कम होती है. यह कर्नाटक- हिमाचल विधानसभा चुनाव में भविष्यवाणी को लेकर चर्चा में आया.

भाजपा के मिशन 25 के लिए खतरा बनकर उभरे दो हाई प्रोफाइल सीट

जोधपुर, अजमेर, चित्तौड़गढ़, कोटा, झालावाड़-बारां, भीलवाड़ा, पाली, उदयपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद और जालौर में भाजपा प्रत्याशियों के भाव ऊपर है, तो दो सीटों क्रमशः बाड़ेमर-जैसलमेर-बालोतरा और टोंक-सवाई माधोपुर से सीट पर कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवारों के भाव कम हैं.

दो बार के सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया और हरीश मीणा में कांटे की टक्कर

टोंक-सवाई माधोपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी हरीश मीणा और दो बार से सांसद भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है, सट्टा बाजार मे दोनों के भाव समाना है.पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट टोंक विधानसभा सीट से विधायक हैं.

बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा में भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी को कम भाव मिले हैं, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल और निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी के बीच लड़ाई है. उम्मेदाराम को 90 पैसे तो रविंद्र भाटी का भाव 1.25 पैसे है, जबकि कैलाश चौधरी के भाव 3 रुपए हैं.

पहले चरण के 12 लोकसभा सीटों में से 6 सीटों पर भाजपा को मिला स्पष्ट भाव

फलोदी सट्टा बाजार 19 अप्रैल को संपन्न हुए 12 लोकसभा सीटों में से 6 सीटों पर स्पष्ट भाजपा के भाव बता रहा है. वही, 2 सीटों पर कांग्रेस के स्पष्ट भाव बताए जा रहे हैं.जबकि सीकर सीट पर भयंकर टक्कर बताई जा रही है. अन्य 3 सीटों पर भाव आना बाकी है. भरतपुर  करोली - धौलपुर सीट और दौसा सीट में अब तक भाव नही खोले जा रहे है.

श्रीगंगानगर, बीकानेर, जयपुर, जयपुर ग्रामीण, भरतपुर व नागौर में भाजपा को स्पष्ठ भाव

गंगानगर, बीकानेर, जयपुर, जयपुर ग्रामीण, भरतपुर व नागौर में भाजपा के स्पष्ट भाव है. वहीं, चूरू, झुंझुनू सीट पर कांग्रेस का पलडा भारी है, जबकि सीकर सीट पर भयंकर टक्कर बताई जा रही है. तीनों सीटों पर भाव अभी तक नही खुले है. सट्टा बाजार में 3 तीन सीटों पर भाव नहीं आए है, मतलब वंहा असमज़न्स की स्थिति बनी हुई है.

फलौदी सट्टा बाजार की माने तो पहले चरण में 12 में से करीब 9-10 सीटों पर भाजपा के खाते में जा सकती है, जबकि 2 - 3 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा रह सकता है. हालांकि असली परिणाम 4 जून को आएंगे.

(अस्वीकरण: सट्टा बाजार कोई आधिकारिक उपक्रम नहीं है. फलोदी सट्टा बाजार चुनाव के समय अपनी भविष्यवाणियों को लेकर सुर्खिर्यों में रहता है. इसका काफी पुराना इतिहास है. यह खबर उसी नज़र से बनाई गई है. इसकी तथ्यात्मकता और प्रमाणिकता की हमारी  कोई जिम्मेदारी नहीं है)

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
योगाभ्यास का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहा जयपुर ग्रेटर नगर निगम,1500 मिनट तक लगातार चलेगा योगाभ्यास
Phalodi Satta Bazar: आ गया राजस्थान की 25 की 25 लोकसभा सीटों का सट्टा बाजार का भाव, जानें, किसके खाते जाएगी कौन सी सीट?
cm bhajanlal sharma inspected renovation work of rajasthan house in delhi
Next Article
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में राजस्थान हाउस के दौरे के बाद दिये निर्देश
Close
;