विज्ञापन

भरतपुर सांसद संजना जाटव की सुरक्षा की जिम्मेदारी अब उनके पति के कंधों पर, अलवर SP ने लगाया PSO

सांसद संजना जाटव का कहना है कि मेरे पति, मेरा सबसे बड़ा सहारा और मेरी ताकत हैं. अब ड्यूटी के दौरान भी मेरे साथ रहेंगे. वहीं पति कप्तान सिंह का कहना है कि मेरे साथ रहने से उनका मनोबल और हिम्मत बढ़ेगी.

भरतपुर सांसद संजना जाटव की सुरक्षा की जिम्मेदारी अब उनके पति के कंधों पर, अलवर SP ने लगाया PSO
सांसद संजना जाटव और उनके कांस्टेबल पति

Rajasthan News: राजस्थान में सबसे कम उम्र की सांसद संजना जाटव (Sanjna Jatav) की सुरक्षा अब उनके पति कप्तान सिंह (Captain Singh) के कंधों पर होगी. अलवर एसपी आनंद शर्मा ने करीब 20 दिन पहले एक आदेश जारी करते हुए कॉन्स्टेबल सिंह को भरतपुर सांसद का पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर (PSO) नियुक्त कर दिया है. एसपी ने यह फैसला संजना जाटव द्वारा की गई सिफारिश के बाद लिया है.

'मेरे पति मेरी ताकत और सहारा हैं'

संजना जाटव की शादी 2016 में अलवर जिले की कठूमर विधानसभा क्षेत्र के गांव समूची निवासी कप्तान सिंह से हुई थी. कप्तान सिंह राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पद पर अलवर के थानागाजी थाने पर कार्यरत थे. सांसद संजना जाटव का कहना है कि मेरे पति, मेरा सबसे बड़ा सहारा और मेरी ताकत हैं. अब ड्यूटी के दौरान भी मेरे साथ रहेंगे. वहीं पति कप्तान सिंह का कहना है कि मेरे साथ रहने से उनका मनोबल और हिम्मत बढ़ेगी.

कार्यक्रम में साथ रहते हैं पति कप्तान

जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनाव प्रचार प्रसार के दौरान जब संजना जाटव थक जाती थीं तो उनके पति द्वारा उनका मनोबल और हिम्मत बढ़ाई जाती थी. उन्हें किस तरह से लोगों से किस तरह से बातचीत करनी है, यह उनके पति बताते रहते थे. इसके अलावा स्वास्थ्य को लेकर के भी उन्हें सतर्क करते रहते थे. सांसद बनने के बाद पति विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करने दौरान अधिकांश तौर पर साथ रहते हैं.

राजस्थान की सबसे कम उम्र की सांसद

संजना जाटव सबसे पहले 2021 में अलवर के वार्ड नंबर 29 से जिला परिषद सदस्य का चुनाव लड़ीं और विजय हुईं. इसके बाद  2023 में कठूमर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी ने विधायक का टिकट दिया. हालांकि संजना मात्र 409 वोट से विधानसभा का चुनाव हार गईं. फिर कांग्रेस पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में भरतपुर लोकसभा क्षेत्र से संजना जाटव को उम्मीदवार बनाया और संजना जाटव ने भाजपा के प्रत्याशी रामस्वरूप कोली करीब 52,000 वोटों से हराकर विजय प्राप्त की. इसके साथ ही वो मात्र 26 साल की उम्र में राजस्थान की सबसे कम उम्र की सांसद बन गईं.

ये भी पढ़ें:- भारत-पाक बॉर्डर पर 'ऑपरेशन अलर्ट', अत्याधुनिक हथियारों के साथ सरहद पर डटे BSF जवान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
भरतपुर सांसद संजना जाटव की सुरक्षा की जिम्मेदारी अब उनके पति के कंधों पर, अलवर SP ने लगाया PSO
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close