विज्ञापन

Jaisalmer: भारत-पाक बॉर्डर पर 'ऑपरेशन अलर्ट', अत्याधुनिक हथियारों के साथ सरहद पर डटे BSF जवान

Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर तथा मौसम व तेज आंधियों, तूफान के समय संभावित घुसपैठ रोकने व अतिरिक्त चौकसी के लिए इस अभियान के दौरान गश्त बढ़ाने के साथ ही सुरक्षा नाकों की संख्या में बढ़ोतरी की गई.

Jaisalmer: भारत-पाक बॉर्डर पर 'ऑपरेशन अलर्ट', अत्याधुनिक हथियारों के साथ सरहद पर डटे BSF जवान

Rajasthan News: भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर फर्स्ट लाइन ऑफ डिफेन्स सीमा सुरक्षा बल हर वक्त चौकस निगाहों के साथ जीवन पर्यन्त कर्तव्य के ध्येय वाक्य को सार्थक करते हुए तैनात है. लेकिन रविवार को बॉर्डर पर बीएसएफ का हाई अलर्ट शुरू हो गया है. ऑपरेशन अलर्ट के अंतर्गत 11 से 17 अगस्त तक सरहद पर BSF के जवानों के साथ-साथ सभी अधिकारी भी सीमाओं पर अत्याधुनिक हथियारों के साथ डटे हैं. यह स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर जारी किया गया है. स्वतंत्रता दिवस के बीच घुसपैठ और तस्करी की बढ़ती संभावनाओं व इसके साथ ही बांग्लादेश के हालातों को देखते हुए भी सीमा सुरक्षा बल सरहद पर अलर्ट है.

ऊंटों से गश्त और फुट पेट्रोलिंग बढ़ाई गई

आज से शुरू हुआ यह अलर्ट 17 अगस्त तक जारी रहेगा. स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर तथा मौसम व तेज आंधियों, तूफान के समय संभावित घुसपैठ रोकने व अतिरिक्त चौकसी के लिए इस अभियान के दौरान गश्त बढ़ाने के साथ ही सुरक्षा नाकों की संख्या में बढ़ोतरी की गई. ऊंटों से गश्त और फुट पेट्रोलिंग बढ़ाई गई है. संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है. इस एक्सरसाइज में बीएसएफ की सभी शाखाओं के अधिकारी जवान हिस्सा ले रहे हैं. गर्मी में तापमान सामान्य से अधिक डिग्री सेल्सियस होने पर या फिर तेज धूल भरी आंधियों के कारण कुछ फुट की दूरी पर देखना मुश्किल होता है. ऐसी विपरीत एवं विषम भौगोलिक परिस्थितियों में सीमा पार से घुसपैठ की आशंका बनी रहती है, जिस पर अंकुश लगाने के लिए ऑपरेशन अलर्ट है, ताकि घुसपैठ तथा अवांछनीय गतिविधियों को रोका जा सके.

Jaisalmer BSF Operation Alert

जवानों के साथ अधिकारियों की भी तैनाती

सरहद पर इन दिनों सुरक्षा घेरे को अधिक मजबूत किया जाता है ताकि सीमा पार से कोई भी अप्रिय घटना ना हो. सभी अधिकारी व जवान अपने आधुनिक हथियारों के साथ 24 घंटे सुरक्षा के लिए सीमाओं पर डटे हैं. BSF DIG योगेंद्र सिंह ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर सीमा सुरक्षा बल तारबंदी पर अपनी चौकसी को बढ़ा देती है. हालांकि BSF पूरे साल सरहद पर चौकस रहती है, लेकिन इन दिनों वो ज्यादा ही अलर्ट हो जाती है. इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के जवानों के साथ-साथ सभी अधिकारी भी सीमा पर रहते हैं. सभी चौकसी पर नजर रखते हैं. वहीं संवेदनशील इलाकों में अलग से जवानों को तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें:- डिग्गी कल्याण जी के लक्खी मेले की शुरुआत, डिप्टी CM ने 59वीं लक्खी पदयात्रा को जयपुर से किया रवाना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गहलोत सरकार में तहसील स्तर के क्षेत्र घोषित हुए जिले, बीजेपी मंत्री बोले- मापदंड पर 17 जिलों में से केवल 5-6
Jaisalmer: भारत-पाक बॉर्डर पर 'ऑपरेशन अलर्ट', अत्याधुनिक हथियारों के साथ सरहद पर डटे BSF जवान
Anupgarh elderly woman declared dead 8 months ago, her pension was stopped, she started crying
Next Article
बुजुर्ग महिला को 8 महीने पहले घोषित कर दिया मृत, पेंशन रुकी तो फूट-फूट कर रोने लगी
Close