विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में थम नहीं रहे गौ-तस्करी के मामले, धौलपुर में ट्रक से 31 गौ-वंश बरामद, 9 मिली मृत

राजस्थान में गौ तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है. सोमवार रात को पुलिस ने गौवंश से भरा ट्रक पकड़ा. जिसमें कुल 31 वंश में से 9 वंश मृत पाए गए. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

राजस्थान में थम नहीं रहे गौ-तस्करी के मामले, धौलपुर में ट्रक से 31 गौ-वंश बरामद, 9 मिली मृत
ट्रक से गो-वंश को निकालने में लगे लोग.

Cow Smuggling in Rajasthan: सरकार के निर्देश और पुलिस के सख्त पहरे के बाद भी राजस्थान में गौ-तस्करी के मामले थमते नजर नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला राजस्थान के धौलपुर जिले से सामने आया है. जहां पुलिस ने गौ-वंश से भरे एक ट्रक को पकड़ा है. पुलिस ने ट्रक से 31 गौ-वंश बरामद किए. जिसमें 9 मरी हुई थी. हालांकि पुलिस की कार्रवाई से पहले ट्रक चालक और खलासी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए.  

मिली जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई धौलपुर के कोलारी थाना पुलिस ने की है. पुलिस को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सूचना दी थी. जिसके आधार पर पुलिस ने गौ-वंश से भरे हुए ट्रक को बसई नवाब पुलिस चौकी बॉर्डर पर पकड़ा. ट्रक के अंदर से 31 गौवंश बरामद किए. जिनमें से 9 गौ-वंश मृत अवस्था में पाए गए. पुलिस कार्रवाई की भनक लगते ट्रक चालक और खलासी अंधेरे में फरार हो गए.

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दी सूचना

थाना प्रभारी भंवर सिंह ने बताया कि सोमवार की रात बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से सूचना मिली कि धौलपुर जिले में गौवंश से भरे एक कंटेनर ट्रक को उत्तर प्रदेश के किसी बूचड़खाने में तस्करी करने के लिए ले जा रहे हैं. कार्यकर्ताओं की सूचना पर बसई नवाब नाका बॉर्डर पर पुलिस ने सघन नाकाबंदी की.

नाकाबंदी के चलते पुलिस ने कंटेनर ट्रक को रुकवा लिया लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर चालक और खलासी खेतों में कूद कर फरार हो गए. कंटेनर गाड़ी को जब्त कर 31 गौवंश बरामद किया गया. जिसमें से नौ गो वंश मृत अवस्था में मिले. वहीं जीवित गौवंश को बिजौली गौशाला में छोड़ दिया गया है.

उत्तर प्रदेश से जुड़े हैं तार 

पुलिस ने ट्रक को जब्त कर मालिक की तलाश शुरु कर दी है. मामले की शुरुआती जांच में पता चला कि गौ तस्कर उत्तर प्रदेश बूचड़खाने के लिए गौवंश की तस्करी कर रहे थे. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है.

नहीं थम रहा पशु तस्करी का धंधा

धौलपुर जिले में पशु तस्करी का धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि पुलिस द्वारा समय-समय पर कार्रवाई भी की जा रही है. लेकिन गो तस्करों पर अंकुश लगाना पुलिस के लिए चुनौती साबित हो रहा है. लंबे समय से गौ तस्कर जिले के बाड़ी, मथुरा, धौलपुर एवं राजाखेड़ा के ग्रामीण क्षेत्र से गोवंश को एकत्रित कर कंटेनर गाड़ी में भरकर उत्तरप्रदेश तस्करी करने के लिए ले जाते हैं. गौवंश की तस्करी पर रोकने में स्थानीय पुलिस पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है.

यह भी पढ़ें - गौ तस्करी और ऑनलाइन ठगी के खिलाफ मेवात में बुलाई गई 12 गांव की महापंचायत, हुआ यह फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'राजनेताओं के इशारे पर आनंदपाल सिंह की हुई हत्या', भाई मंजीत पाल ने कोर्ट के फैसले पर दी प्रतिक्रिया
राजस्थान में थम नहीं रहे गौ-तस्करी के मामले, धौलपुर में ट्रक से 31 गौ-वंश बरामद, 9 मिली मृत
War of words between Minister of State Manju Baghmar and Congress MLA Amit Chachan on bypass construction in Rajasthan Assembly
Next Article
राजस्थान विधानसभा में बाईपास निर्माण पर राज्यमंत्री और कांग्रेस विधायक के बीच जुबानी जंग
Close
;