विज्ञापन
Story ProgressBack

Cyber Crime In Mewat: गौ तस्करी और ऑनलाइन ठगी के खिलाफ मेवात में बुलाई गई 12 गांव की महापंचायत, हुआ यह फैसला

Online Fraud In Mewat: ऑनलाइन ठगी और गो तस्करी की घटना को रोकने के लिए इस महापंचायत का आयोजन किया गया और इस महापंचायत में निर्णय लिया गया है. कि जो भी व्यक्ति इस तरह के अपराध में शामिल होगा तो उसकी सूचना महापंचायत में बनाई गई कमेटी के लोगों के द्वारा जिला प्रशासन को दी जाएगी.

Read Time: 2 min
Cyber Crime In Mewat: गौ तस्करी और ऑनलाइन ठगी के खिलाफ मेवात में बुलाई गई 12 गांव की महापंचायत, हुआ यह फैसला
पंचायत में मौजूद लोग

Cyber Crime In Mewat: जिले का मेवात क्षेत्र ऑनलाइन ठगी और गौ-तस्करी (Cow Smuggling In Mewat)  के लिए बदनाम है. ऑनलाइन ठगी और गौ तस्करी की घटनाओं की रोकथाम और युवाओं को जागरूक करने के लिए मेवात इलाके के 12 गांव की महापंचायत का आयोजन किया गया.

महापंचायत में फैसला लिया गया है कि जो भी व्यक्ति साइबर ठगी व गौ-तस्करी की घटनाओं में लिप्त होगा, उसकी सूचना प्रशासन को दी जाएगी. साथ ही, एक कमेटी बनाई जाएगी जो गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करेगी और ऐसी घटनाओं के रोकथाम के लिए अभियान चलाएगी. 

जानकारी के मुताबिक डींग जिले के मेवात क्षेत्र के गांव डायना का वास में रविवार को करीब 12 गांव की महापंचायत हुई. इस महापंचायत में मेवात इलाके के सरपंच और गणमान्य लोग शामिल हुए, जिन्होंने कहा कि मेवात क्षेत्र ऑनलाइन ठगी और गौ तस्करी जैसी घटनाओं के लिए बदनाम है.

यहां के युवा गौ-तस्करी और ऑनलाइन ठगी में लिप्त है, जिसके चलते अन्य युवकों के साथ-साथ मेवात क्षेत्र बदनाम होता है. ऑनलाइन ठगी और गौ तस्करी की घटना को रोकने के लिए महापंचायत का आयोजन किया गया और फैसला लिया गया कि जारूकता के लिए कमेटी बनाई जाएगी.

रिपोर्ट के मुताबिक कमेटी में शामिल लोगों के द्वारा मेवात क्षेत्र के प्रत्येक गांव जा जाकर ऑनलाइन ठगी और गौ तस्करी की घटनाओं को रोकने के लिए अभियान चलाया जाएगा और गांव के लोगों को जागरूक किया जाएगा. इस महापंचायत में लिए गए फैसले से लोग बेहद खुश हैं.समाजसेवी सकुनत खान भी इस अपराध की रोकथाम के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से मेवात क्षेत्र के लोगों को जागरुक कर रही है.

यह भी पढ़ें- फिर दिल्ली कूच करेंगे किसान, राजस्थान के इन इलाकों में धारा 144 लागू, परिवहन होगा प्रभावित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close