विज्ञापन

सीपी जोशी ने बताया राजस्थान को क्या मिला, कहा- जोधपुर-पाली और मारवाड़ को मिला...

सीपी जोशी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कांग्रेस के पास कहने को कुछ नहीं है  कांग्रेस ने पिछले साठ सालो में तो सिर्फ वादे और नारे ही दिए है. लेकिन पिछले दस सालों में देश की जनता ने विकास देखा है.

सीपी जोशी ने बताया राजस्थान को क्या मिला, कहा- जोधपुर-पाली और मारवाड़ को मिला...

Central Budget 2024-25: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा पूर्ण बजट जनता के समक्ष रखा गया. बजट को लेकर भाजपा नेताओं के द्वारा ऐतिहासिक बजट बताया जा रहा है तो वहीं विपक्ष और अन्य नेताओं के द्वारा बिना विजन और निराशाजनक बताया है. कांग्रेस के कई नेताओं ने केंद्र सरकार और राजस्थान सरकार पर निशान साधते हुए कहा की राजस्थान के लिए इस बजट में कुछ भी नहीं है.

बजट देश और प्रदेश की प्रगति के लिए हितकारी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 2014 में विकसित भारत की आधारशीला रखी गई थी. बजट में जैविक खेती को बढ़ावा और किसानों को अधिक सुविधा मिले, एमएसएमई सेक्टर से लेकर कौशल विकास तक पांच साल में चार करोड़ से ज्यादा युवाओं को रोजागार देने, तीन करोड़ महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए अनेक योजनाओं का प्रावधान बजट में किया गया है. इसके अलावा सड़क, हाईवे, रेलवे, एयरपोर्ट, शिक्षा, पीएम सूर्य घर योजना, ग्रामीण विकास, शहरी विकास, सहित हर क्षेत्र पर फोकस किया गया है. यह बजट देश और प्रदेश की प्रगति के लिए हितकारी रहेगा.

जोधपुर, पाली, मारवाड़ इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट को मंजूरी देने की घोषणा

बजट के दौरान राजस्थान में जोधपुर, पाली, मारवाड़ इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट को मंजूरी देने की घोषणा, दलहन और तिलहन के लिए नए मिशन की घोषणा की गई है. इनके उत्पादन, भंडारण व मार्केटिंग के लिए विशेष प्रयास करने से प्रदेश के किसानों को सीधा लाभ मिलेगा. इसके साथ ही सोने-चांदी पर कस्टम ड्यूटी घटने से जयपुर के जेम्स एंड ज्वेलरी कारोबार को गति मिलेगी. इस बार केन्द्र से राजस्थान को टैक्स की हिस्सेदारी के रूप में सात हजार करोड़ रूपये से ज्यादा मिलेंगे. 

इस दौरान सीपी जोशी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कांग्रेस के पास कहने को कुछ नहीं है  कांग्रेस ने पिछले साठ सालो में तो सिर्फ वादे और नारे ही दिए है. लेकिन पिछले दस सालों में देश की जनता ने विकास देखा है. मोदी सरकार के कार्यकाल में जनता कार्य धरातल पर होते हुए देख रही है.

यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट ने केंद्रीय बजट पर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा- 'कांग्रेस की घोषणा पत्र की नीतियों को किया शामिल'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
सीपी जोशी ने बताया राजस्थान को क्या मिला, कहा- जोधपुर-पाली और मारवाड़ को मिला...
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close