विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: पहाड़ पर अवैध धमाके की वजह से अलवर के घरों में आई दरार, दहशत में लोग

ग्रामीणों ने बताया कि यहां पथरीले टीले पर काफी समय से पत्थर निकल जा रहे हैं और जेसीबी की सहायता से भी पत्थर निकाले गए है.  टीले के पास में ही करीब 500 टन से अधिक पत्थर पड़ा हुआ है. रात में गांव के बीचो-बीच हुई ब्लास्टिंग के बाद लोगों में दहशत फैल गई.

Read Time: 3 min
Rajasthan: पहाड़ पर अवैध धमाके की वजह से अलवर के घरों में आई दरार, दहशत में लोग
मकान में आईं दरारे

Cracks in Alwar's Houses: अलवर जिले मैं अवैध रूप से ब्लास्टिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. यह ब्लास्टिंग अवैध खनन करने वाले करते हैं. स्थानीय पुलिस और राजनेताओं पर खनन माफियाओं संरक्षण करने के आरोप लगते रहते हैं. ऐसा ही मामला जिले की नौगावा तहसील के गांव मोहम्मदपुर मे बीती रात करीब 9 बजे गांव के ही कुछ व्यक्तियों ने गांव के पथरीले टीले में  विस्फोटक लगाकर अवैध ब्लास्ट कर दिया. जिससे आसपास के मकानों में दरार आ गई. ब्लास्टिंग से टूटे पत्थर आस-पास के मकानों पर जा गिरे.

ब्लास्टिंग की तीव्रता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ब्लास्टिंग के बाद पत्थर 100 मीटर दूर स्थित खेत में जाकर गिरे. गनीमत रही कि उस समय कोई ग्रामीण आसपास नहीं था और ना ही किसान खेतों मे पानी लगा रहा था अन्यथा जनहानि भी हो सकती थी.

बलास्ट के बाद कई मकानों व दीवारों में आई दरार 

ग्रामीणों ने बताया कि यहां पथरीले टीले पर काफी समय से पत्थर निकाले जा रहे हैं और जेसीबी की सहायता से भी पत्थर निकाले गए है. टीले के पास में ही करीब 500 टन से अधिक पत्थर पड़ा हुआ है. रात में गांव के बीचो-बीच हुई ब्लास्टिंग के बाद लोगों में दहशत फैल गई. ग्रामीण एकत्रित होकर नौगांवा थाना पहुंचे और पुलिस को रिपोर्ट दी.

रिपोर्ट में बताया कि कुछ लोगों ने मोहम्मदपुर गांव में सरकारी पहाड़ पर कब्जा जमाया हुआ है. सरकारी पहाड़ पर बिना गांव वालों की मौजूदगी में बिना पूछे कुछ अनजान लोगों को बुलाकर अवैध तरीके से रात करीब 9:00 बजे विस्फोटक लगाकर ब्लास्ट करवाया.

पहाड़ पर ब्लास्ट करने हुए फरार 

पहाड़ पर ब्लास्टिंग की वजह से गांव के कई घरों में दीवारों में दरारें आ गई और छत में भी दरार आ गई है, जिससे छत गिरने पर है. इससे उन्हें जान का खतरा बना हुआ है. सूचना पर नौगांवा थाना पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक अवैध ब्लास्टिंग करने वाले लोग मौके से फरार हो चुके थे.

यह भी पढ़ें- जालोर-सिरोही लोकसभा सीट पर 9 बार बाहरी उम्मीदवार बने MP, 4 बार बूटा सिंह ने जीता चुनाव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close