विज्ञापन

लेक्चरर के बैंक अकाउंट से साइबर ठग ने उड़ाए 98 हजार, 1 मिनट में हैक हो गया UPI

चोरों से बचने के लिए कैश के बजाए लोग UPI का इस्तेमाल कर रहे हैं. लेकिन अब साइबर ठगों की नजर UPI पर है, जो सीधे बैंक अकाउंट से पैसे उड़ा ले रहे हैं.

लेक्चरर के बैंक अकाउंट से साइबर ठग ने उड़ाए 98 हजार, 1 मिनट में हैक हो गया UPI

Rajasthan Cyber Crime: राजस्थान में साइबर ठगों पर नकेल कसने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसके लिए अलग से एंटी वायरस अभियान भी चलाया जा रहा है. इतना ही नहीं साइबर ठगों की संपत्तियों पर बुलडोजर भी चलाए जा रहे हैं. लेकिन साइबर ठग फिर भी बाज नहीं आ रहे हैं. इसके बाद भी वह एक के बाद एक नए लोगों को निशाना बना रहे हैं. आश्चर्य की बात यह है कि शिक्षित लोगों को भी साइब ठग अपना निशाना बना ले रहे हैं. नया मामला भरतपुर है, जहां एक लेक्चरर के अकाउंट से 98 हजार उड़ा लिये गए.

वर्तमान समय में UPI के जरिए लोगों का जीवन आसान हो गया है. जिसके जरिए बिना कैश लोग अपना काम ऑनलाइन निपटा लेते हैं. चोरों से बचने के लिए UPI एक अच्छा साधन है. लेकिन अब UPI पर साइबर ठगों की नजर है. जो सीधे बैंक अकाउंट से ही पैसे उड़ा ले रहे हैं.

1 मिनट में हैक हो गया UPI

भरतपुर जिले के बयाना थाना क्षेत्र से नया मामला सामने आया है. जहां साईबर ठगों ने मोबाइल से UPI हैक कर लेक्चरर के बैंक खाते से 98 हजार रुपए निकाल लिए. जब खाते से रुपए कटे तो इस घटना के बारे में पीड़ित लेक्चरर को पता चला. पीड़ित ने साइबर हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराने के साथ बैंक पहुंचकर खाते को होल्ड करवा दिया है.

पीड़ित लेक्चरार सतवीर सिंह ने बताया कि वह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बयाना में कार्यरत हैं. उन्होंने कहा, मेरे पास दोहपर को अनजान नंबर से बार-बार कॉल आ रहा था. मैंने जैसे ही कॉल को उठाया तो मेरा मोबाइल हैक हो गया. मेरे मोबाइल ने काम करना बंद कर दिया और इसी दौरान साइबर ठगों ने मोबाइल से UPI हैक कर बैंक खाते से निकाले 98 हजार रुपए निकाल लिये. खाते से रुपए कटने का मोबाइल पर मैसेज आया तब मुझे घटना का पता चला.

मैने तुरंत साइबर हेल्प लाइन नंबर 1930 पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज करा दी. जिसके बाद बैंक पहुंचकर खाते को भी होल्ड करा दिया. बयाना थाना पुलिस थाने में ठगी का मामला दर्ज करा दिया है. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुट चुकी है.

यह भी पढ़ेंः निर्दलीय विधायक की फेक अश्लील फोटो पोस्ट करने वाला मध्य प्रदेश का निकला, फेसबुक पोस्ट के साथ लिखी थी यह बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान में टूटा 50 साल के बारिश का रिकॉर्ड, लोग हुए रोटी, कपड़ा, मकान के मोहताज
लेक्चरर के बैंक अकाउंट से साइबर ठग ने उड़ाए 98 हजार, 1 मिनट में हैक हो गया UPI
Rajasthan government will send farmers abroad, know which farmers can apply from September 25
Next Article
राजस्थान सरकार किसानों को भेजेगी विदेश, जानें 25 सितंबर से कौन से किसान कर सकते हैं आवेदन
Close