विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: चुरू में दलित परिवार के साथ मारपीट, ट्रैक्टर से कुचलने का किया प्रयास

Churu News: चूरू में जमीनी विवाद को लेकर दबंगो ने एक दलित परिवार पर जानलेवा हमला कर ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया. दलित परिवार के लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

Read Time: 3 mins
Rajasthan News: चुरू में दलित परिवार के साथ मारपीट, ट्रैक्टर से कुचलने का किया प्रयास
मारपीट के दौरान की तस्वीरें

Rajasthan Dalit Assault Case: चुरू जिले में सरदारशहर तहसील के भानीपुरा पुलिस थाना अंतर्गत गांव भोजासर छोटा में दबंगों की दबंगई देखने को मिली. दबंगों ने दलित परिवार की पुश्तैनी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया. दलित परिवार द्वारा इसका विरोध किए जाने पर उनके परिवार के सदस्यों के साथ लाठीयों और पाइपों से बेरहमी से मारपीट की. इसके बाद उन्होंने दलित परिवार के सभी लोगों पर ट्रैक्टर चढ़ाकर उन्हें कुचलने का प्रयास भी किया. लाठियां बरसाने व ट्रैक्टर चढ़ाने का वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है.

दलित परिवार के सदस्यों का चल रहा इलाज

पीड़ित परिवार की ओर से आरोपियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया गया, लेकिन आज तक पुलिस ने दबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. दलित परिवार के पति-पत्नी सहित चार लोगों पर एक दर्जन से अधिक दंबगो ने मिलकर हाथ-पैर तोड़ दिया व उनके सिर फोड़ दिए गए. चूरू के राजकीय चिकित्सालय में दलित परिवार के सभी सदस्यों का इलाज चल रहा है.

क्या है पूरा मामला

इस संबंध में सरदारशहर के भानीपुरा थाना अंतर्गत गांव भोजासर छोटा निवासी गुरप्रीत(40) पत्नी राम प्रताप बाजीगर ने मुकदमा दर्ज करवाते हुए बताया कि उसके ससुर का खरीद सुधा खेत है. जिसमें हमारा मकान व ट्यूबवेल बना हुआ है. गांव के जगदीश सिंह का परिवार खेत की जमीन के लिए हमसे रंजीस रखते हैं, जिसको लेकर पहले भी मुकदमे चल रहे हैं. रंजिश को लेकर 15 मई 2024 को जगदीश सिंह कई लोगों को लेकर हमारे खेत में घुसे ओर हमारी पट्टियां तोड़ दी. पशुओं को खोलकर छोड़ दिया और खेत मे रखी लकड़ियां को आग लगा दी. 

गुपप्रीत ने बताया कि उनके पति और बेटे व बेटी ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया. इस दौरान लाठियों और पाइप से लेस होकर आए सभी ने हम पर हमला बोल दिया. सभी ने एकजुट होकर बेरहमी से मारपीट शुरू कर दी और ट्रैक्टर चलाकर कुचलने का प्रयास किया. जिसमें मेरे पति मेरा बेटे-बेटी और मेरे हाथ पैर तोड़ दिए तथा सर फोड़ दिया. इस घटना का शोर सुनने पर गांव के लोग एकत्रित हो गए. इस दौरान सभी आरोपी जांन से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग गए. 

पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस ने इस संबंध sc-st सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच तो शुरू कर दी, लेकिन लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस गिरफ्तार से दूर है. मामले की जांच कर रहे सरदारशहर डिसपी अनिल महेश्वरी ने बताया कि दोनों पार्टी की ओर से परस्पर मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले में जांच जारी है जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में गर्मी का कहर: बाड़मेर में 50 के करीब पहुंचा पारा, अस्पताल में मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बीजेपी ने महाराष्ट्र के लिए की प्रभारी की घोषणा, भूपेंद्र यादव को मिली नई जिम्मेदारी
Rajasthan News: चुरू में दलित परिवार के साथ मारपीट, ट्रैक्टर से कुचलने का किया प्रयास
Dholpur: Dead body found abandoned, head torn off and eaten by animals, police confused about murder or accident
Next Article
Dholpur Murder: लावारिस अवस्था में मिली व्यक्ति की लाश, सिर को नोंचकर खा गए जानवर, हत्या या हादसा पुलिस उलझी
Close
;