विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में गर्मी का कहर: बाड़मेर में 50 के करीब पहुंचा पारा, अस्पताल में मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़

बाड़मेर में पिछले 4 दिनों से पारा 49 के आसपास दर्ज किया जा रहा है. गर्मी और हीट वेव से निपटने के लिए सरकार भी एक्शन मोड में है. हालांकि, जिले के अस्पताल में व्यवस्थाओं के नाम खानापूर्ति की गई है.

Read Time: 2 mins
राजस्थान में गर्मी का कहर: बाड़मेर में 50 के करीब पहुंचा पारा, अस्पताल में मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़
बाड़मेर का अस्पताल

Rajasthan Heat Wave: राजस्थान में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी का दौर जारी है. इसका खासा असर पश्चिमी हिस्से में देखने को मिल रहा है. बाड़मेर में पिछले 4 दिनों से पारा 49 के आसपास दर्ज किया जा रहा है. गर्मी और हीट वेव से निपटने के लिए सरकार भी एक्शन मोड में है. सीएम भजनलाल शर्मा ने लोगों को गर्मी से राहत देने के लिए हर स्तर पर उपाय करने के निर्देश दिए हैं.

अस्पताल का इमरजेंसी वार्ड ही बीमार

बाड़मेर चिकित्सा विभाग भी व्यवस्था के बड़े-बड़े दावे कर रहा है. हीट स्ट्रोक एवं भीषण गर्मी के तहत किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त वार्ड मेडिसिन सहित सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर दी गई है, लेकिन ग्राउंड जीरो पर हकीकत चौंकाने वाली है. एनडीटीवी की टीम जब ग्राउंड जीरो पर पहुंची तो चौकाने वाली सच्चाई सामने आई, क्योंकि हीट स्ट्रोक से बीमार लोगों के इलाज के लिए बनाया गया वार्ड ही बीमार नजर आ रहा है. 

मरीजों की माने तो पिछले एक हफ्ते से हीट स्ट्रोक के लिए रिजर्व किए गए वार्ड में एसी काम नहीं कर रहे हैं, जिसके चलते टीन शेड से बने वार्ड में शरीर को जलाने वाली गर्मी के चलते मरीज के हाल बेहाल है. ऐसे में बाड़मेर राजकीय अस्पताल की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे है.

मरीजों के साथ खिलवाड़ कर रहा प्रशासन

बिना एसी के इस वार्डो में हीट स्ट्रोक से पीड़ित मरीज को रखने की बात बाड़मेर का चिकित्सा महकमा कर रहा हैं, लेकिन जिस तरह के हालात इस वार्ड के अंदर बने हुए हैं. ऐसे में इतनी भीषण गर्मी में मरीज को रखना सीधे उसकी जिंदगी के साथ खिलवाड़ होता हुआ नजर आ रहा है. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan Heat Wave: राजस्थान में गर्मी से दर्जनों मौत के बाद एक्शन में सरकार, बनाए गए ये खास प्लान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: स्पा सेन्टर की आड़ में देह व्यापार का खेल ! पुलिस ने स्पा सेंटर पर रेड मार कर 13 लोगों को हिरासत में लिया
राजस्थान में गर्मी का कहर: बाड़मेर में 50 के करीब पहुंचा पारा, अस्पताल में मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़
Modi 3:0: BJP biggest Dalit face Arjun Ram Meghwan may get a big responsibility again
Next Article
Modi 3.0: भाजपा के सबसे बड़े दलित चेहरे को फिर मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी! टेलीफोन ऑपरेटर से शुरू किया था सफर
Close
;