Dausa Lok Sabha Election 2024: मंत्री किरोड़ी लाल मीणा देंगे इस्तीफा? दौसा लोकसभा सीट पर जीत के करीब कांग्रेस के मुरारी लाल

राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाला मीणा ने कहा था कि, अगर दौसा सीट भाजपा हार गई तो वो इस्तीफा दे देंगे. उन्होंने बाद में कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी का दौसा में रोड शो हुआ तो मीणा को प्रधानमंत्री मोदी ने 7 सीट जिताने का जिम्मा दिया था. मुरारी लाल मीणा एक लाख से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Lok Sabha Elections Result 2024: दौसा काफी महत्वपूर्ण सीट है. यह अनुसूचित जाति जनजाति के लिए आरक्षित है. यहां से कांग्रेस ने मुरारी लाल मीणा को प्रत्याशी बनाया है. दौसा लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा 123323 मतों से आगे चल रहे हैं. ऐसे में अब इसकी संभावना काफी कम है कि यहां से कांग्रेस पीछे जायेगी. दौसा लोकसभा सीट की 8 विधानसभा में से 6 विधानसभा में मुरारी लाल मीणा को बढ़त मिल चुकी है.

राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाला मीणा ने कहा था कि, अगर दौसा सीट भाजपा हार गई तो वो इस्तीफा दे देंगे. उन्होंने बाद में कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौसा में रोड शो हुआ तो मंत्री डॉक्टर मीणा को प्रधानमंत्री मोदी ने 7 सीट जिताने का जिम्मा दिया था. डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने कहा था कि 25 सीटों में से कुछ सीटों पर मुकाबला कड़ा है. जैसे बाड़मेर और चूरू. पीएम मोदी दौसा आए उससे पहले पहले वह महुआ में दौसा लोकसभा सीट को नहीं जीतने इस्तीफा देने के लिए कहा था. लेकिन, 

किरोड़ीलाल मीणा को इन 7 सीटोंं की मिली थी जिम्मेदारी ! 

उन सात सीटों का खुलासा डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने आज तक नहीं किया था.  लेकिन,  आज दौसा में बता दिया कि वो 7 सीटें भरतपुर,धौलपुर करौली, अलवर, जयपुर ग्रामीण,दौसा, टोंक सवाई माधोपुर, झालावाड़ है. 

मीणा ने 7 सीटों की जिम्मेदारी खुद ली

एक बार फिर कैबिनेट मंत्री डॉक्टर किरोड़ लाल मीणा ने 7 सीटों की जिम्मेदारी खुद के सर पर लेटे हुए इस्तीफा की बात कही. उन्होंने कहा कि यदि यह 7 सीटों में से कोई भी सीट बीजेपी नहीं जीत पाती है तो वह दौसा में यहीं आकर पानी पिलाएंगे. 

Advertisement