विज्ञापन

जोधपुर के आसमान में वायुसेना की सूर्यकिरण टीम दिखाएगी कलाबाजी, कल रक्षा मंत्री भी आएंगे

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को तरंग युद्ध शक्ति अभ्यास का निरीक्षण करने के लिए जोधपुर आ रहे हैं. इस दौरान वायुसेना की सूर्यकिरण की टीम 12 सितंबर को अपनी कलाबाजी दिखाएगी.

जोधपुर के आसमान में वायुसेना की सूर्यकिरण टीम दिखाएगी कलाबाजी, कल रक्षा मंत्री भी आएंगे
कल जोधपुर आएंगे रक्षा मंत्री

Rajasthan News: जोधपुर एयरबेस स्टेशन पर चल रहे युद्धाभ्यास तरंगशक्ति का समापन 14 सितबर को होगा. इससे पहले वायुसेना स्टेशन पर 12 सितबर से डिफेंस एक्सपो शुरू हो रहा है, जिसमें स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस, लड़ाकू हेलिकॉप्टर प्रचंड व लाइट कॉम्बैट हेलिकॉप्टर ध्रुव शामिल है. साथ ही डीआरडीओ द्वारा अन्य सैन्य सामग्रियों का भी प्रदर्शन किया जाएगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को तरंग युद्ध शक्ति अभ्यास का निरीक्षण करने के लिए जोधपुर आ रहे हैं. 

युद्धाभ्यास कार्यक्रम में रक्षामंत्री होंगे शामिल

राजनाथ सिंह 12 सितंबर को सुबह 10 बजे दिल्ली के पालम एयरपोर्ट से रवाना होकर सुबह 11.10 बजे जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वह एयरपोर्ट पर सुह 11.15 से दोपहर 1.15 बजे तक वायुसेना के युद्ध अभ्यास कार्यक्रम में हिस्सा होंगे और युद्ध अभ्यास का अवलोकन करेंगे. रक्षा मंत्री दोपहर 1.15 बजे एयरपोर्ट से उम्मेद भवन पैलेस के लिए प्रस्थान करेंगे व दोपहर 1.30 से 2.30 बजे उम्मेद भवन पैलेस में ठहरेंगे. रक्षामंत्री दोपहर 2.30 उम्मेद पैलेस से एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे व एयरपोर्ट से दोपहर 2.50 बजे वायुयान से प्रस्थान करेंगे. 

सोमवार को देश की तीनों सेनाओं के वाइस चीफ ने पहली बार एक साथ स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस से उड़ान भरी थी. तीनों सेनाओं के एकीकरण को लेकर बनने जा रही थियेटर कमाण्ड की दिशा में यह बड़ा कदम बताया जा रहा है. 
Latest and Breaking News on NDTV

सूर्यकिरण की टीम दिखाएगी कलाबाजी

तरंग शक्ति के ओपन डे के दिन जोधपुर के लोगों को अपनी कलाबाजियों से मंत्रमुग्ध करने वाली सूर्यकिरण की टीम एक बार फिर आसमान में कलाबाजियां दिखाएगी. सूर्यकिरण टीम ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जोधपुर के लोगों के उत्साह को सलाम करते हुए घोषणा की है कि वे 12 सितंबर को एक बार फिर मिलेंगे. इसी के तहत आज आसमान पर सूर्य किरण की टीम ने पूर्वाभ्यास भी किया. 

यह भी पढ़ें- जोधपुर में आज से Air India Show; सारंग, सुखोई आसमान में दिखाएंगे करतब, कई देशों के वायुयोद्धा होंगे शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पाकिस्तान से आई 10 करोड़ की हेरोइन, पंजाब में खपाने की थी तैयारी, ऐसे पकड़ में आया शातिर
जोधपुर के आसमान में वायुसेना की सूर्यकिरण टीम दिखाएगी कलाबाजी, कल रक्षा मंत्री भी आएंगे
Shri Sanwalia Seth Rath Yatra Chittorgarh Mewar Jaljhulani Ekadashi mela will start September 13
Next Article
श्री सांवलिया सेठ पर हेलिकॉप्टर से होगी पुष्प वर्षा, जल झूलनी एकादशी मेले में दिखेगा अद्भत नजारा
Close